FIFA World Cup : एम्बाप्पे के पास गोल्डन बूट जीतने का अच्छा मौका

दोहा। कतर में चल रहे फीफा विश्व कप में रविवार को गत चैंपियन फ्रांस ने अल-थुमामा स्टेडियम में खेले गए राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में पोलैंड को 3-1 से करारी शिकस्त दी। स्टार फारवर्ड काइलियन एम्बाप्पे ने मैच में दो गोल किए। इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर सोल कैंपबेल का मानना है कि, अगर एमबाप्पे क्वार्टर फाइनल में हैरी केन की अगुआई वाली टीम के खिलाफ अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखते हैं तो फीफा विश्व कप 2022 में उनके पास गोल्डन बूट जीतने का एक अच्छा मौका है।

स्टार फारवर्ड काइलियन एम्बाप्पे ने मैच में दो गोल दागकर फ्रांस को इंग्लैंड के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में मदद की। मैच के 74वें और 91वें मिनट में गोल करने के साथ ही एमबाप्पे पांच गोल के साथ इस विश्व कप में गोल करने वालों की सूची में भी शीर्ष पर पहुंच गए हैं। उन्होंने स्पोर्ट्स 18 के वीजा मैच सेंटर के हवाले से कहा, “अगर वह इस तरह से अपना प्रदर्शन जारी रखते हैं तो उसके पास शीर्ष पर रहने का बहुत अच्छा मौका है।”

23 वर्षीय म्बाप्पे पहले लियोनेल मेसी, एनर वालेंसिया, कोडी गाक्पो, मार्कस रैशफोर्ड, अल्वारो मोराटा और हमवतन ओलिवियर जिरौ के साथ चल रहे टूर्नामेंट के गोल स्कोरर सूची में शीर्ष स्थान पर हैं। जिरौ ने 44वें मिनट में एम्बाप्पे की सहायता के बाद पोलैंड के खिलाफ अपना तीसरा गोल किया। रूस में 2018 फीफा विश्व कप में, 19 साल के एमबाप्पे ने अपने पहले वैश्विक टूर्नामेंट में चार गोल किए थे, जब फ्रांस ने खिताब जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *