Fifa World Cup : केसमिरो के गोल से अंतिम-16 में पहुंचा ब्राजील

दोहा। केसमिरो का अंतिम मिनट गोल ब्राजील के अंतिम-16 का टिकट बना। स्विट्जरलैंड के विरुद्ध विश्व की नंबर एक टीम ने कड़े मुकाबले में अंतिम क्षणों में जीत दर्ज की। नेमार और डैनिलो के बिना उतरी ब्राजील की टीम को जीत दर्ज करने में काफी मेहनत करनी पड़ी। 2018 विश्व कप में स्विट्जरलैंड के विरुद्ध ग्रुप चरण मुकाबले में ब्राजील ने 1-1 से ड्रा खेला था। इस बार भी स्विट्जरलैंड ने ब्राजील को कड़ी टक्कर दी। पहले हाफ में टीम में नेमार की कमी खल रही थी। टीम का अटैक उतना प्रभावशाली नहीं रहा, जिसकी वजह से उन्हें गोल करने से रोकने में कोई पेरशानी नहीं हुई।

दूसरे हाफ में ब्राजील काफी आक्रामक था। अधिकतर समय गेंद स्विट्जरलैंड के गोलपोस्ट के तरफ ही थी। 66वें मिनट में विनिसियस जूनियर ने गोलकीपर यान सोमर को चकमा देते हुए गेंद को नेट में डाल दिया, लेकिन वार रिव्यू में आफसाइड के कारण गोल को खारिज कर दिया गया। हालांकि, अंतिम क्षणों में केसमिरो ने टीम के लिए यह काम किया। रोड्रिगो से मिले पास पर उन्होंने शानदार शाट लगाते हुए गेंद को नेट में पहुंचा दिया।

गोलकीपर यान सोमर को हिलने तक का मौका नहीं मिला। इस जीत के साथ ब्राजील ग्रुप एफ के शीर्ष पर बरकरार रहेगा। उसके बाद तालिका में स्विट्जरलैंड है जिसे अगले मुकाबले में सर्बिया के विरुद्ध खेलना है। ब्राजील को अब अगले मुकाबले में कैमरून से भिड़ना है, लेकिन उस मैच के परिणाम का ब्राजील को इंतजार करने की जरूरत नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *