बंगाल में करीब सात महीने के बाद कुछ ही सिनेमा हॉल खुले

कोलकाता : बंगाल में सात महीने के बाद बृहस्पतिवार को कुछ मल्टीप्लेक्स और सिनेमा हॉल फिर से लोगों के लिए खुले। सिनेमा हॉल के अधिकारियों ने बताया कि वे कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कर रहे हैं। अन्य सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स शुक्रवार से 21 अक्टूबर तक धीरे-धीरे खुलेंगे। मल्टीप्लेक्स चेन आईओएनएक्स की एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हमारे दो मल्टीप्लेक्स आज कोविड-19 प्रोटोकॉल के सख्त पालन के साथ फिर से खुल गए, जिसमें एक सीट खाली रखकर हॉल में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिल्म की स्क्रीनिंग शामिल है।

साथ ही टिकट और खाद्य पदार्थ के काउंटर के पास फर्श पर एकदूसरे से दूरी बनाये रखने के लिए गोले बनाये गए हैं।’’ उन्होंने कहा कि अन्य मल्टीप्लेक्स को धीरे-धीरे फिर से खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि दर्शक ई-टिकट का इस्तेमाल करते हुए हॉल में प्रवेश कर रहे हैं। साथ ही कोलकाता में स्वाभूमि और उत्तर 24 परगना जिले में मध्यमग्राम स्थित मल्टीप्लेक्स में क्यूआर कोड स्कैनर लगाये गए हैं।’’

प्रवक्ता ने कहा कि प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है और बुखार के लक्षण वालों को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। एसवीएफ सिनेमा शहर में अपने मल्टीप्लेक्स को शुक्रवार से खोलेगा। एसवीएफ के प्रवक्ता ने कहा कि इस दौरान सम्पर्क रहित टिकट खरीद की व्यवस्था, सामाजिक दूरी सुनिश्चित करते हुए बैठने की व्यवस्था और शो से पहले नियमित सेनेटाइजेशन आदि का ध्यान रखा जाएगा।

मल्टीप्लेक्स जया कोलकाता के लेक टाउन क्षेत्र और उ 24 परगना जिले में बारासात स्थित अपने मल्टीप्लेक्स को शुक्रवार से खोलेगा। कालीघाट क्षेत्र स्थित बासुश्री सिनेमा के मालिक सौरभ बोस ने ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत ‘केदारनाथ’ फिल्म शुक्रवार से प्रदर्शित की जाएगी और इस दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्त अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिकतम 500 टिकट की बिक्री की जाएगी जबकि बैठने की पूर्ण क्षमता 1020 है।

एक प्रमुख फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर एस साहा ने कहा कि राज्य में 22 एकल स्क्रीन थिएटर बृहस्पतिवार से फिल्म ‘केदारनाथ’ की स्क्रीनिंग कर रहे हैं। दक्षिण कोलकाता में प्रिंस अनवर शाह रोड स्थित नवीना सिनेमा के मालिक नवीन चोखानी ने कहा कि लोकप्रिय सिंगल-स्क्रीन थिएटर 21 अक्टूबर को फिर से खुल जाएगा क्योंकि सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल को सुनिश्चित करने के लिए काम जारी है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 2 =