Federal Bank-Bajaj Allianz Life Insurance enter into a strategic partnership for bancassurance

फेडरल बैंक-बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस के बीच बैंकएश्योरेंस के लिए रणनीतिक साझेदारी

मुंबई: भारत में निजी क्षेत्र के अग्रणी बैंक फेडरल बैंक और भारत की अग्रणी निजी जीवन बीमा कंपनियों में से एक बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस ने रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है । यह रणनीतिक साझेदारी फेडरल बैंक के ग्राहकों को बजाज आलियांज लाइफ की मूल्य-आधारित, ग्राहक-अनुरूप जीवन बीमा योजनाओं का लाभ उठाकर अपने दीर्घकालिक जीवन लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम बनाएगी।

इस साझेदारी के आधार पर, फेडरल बैंक के ग्राहक पूरे भारत में बैंक के व्यापक शाखा नेटवर्क के माध्यम से बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस बीमा योजनाओं का चयन करने में सक्षम होंगे। बजाज आलियांज लाइफ और फेडरल बैंक की संयुक्त ताकत का लाभ उठाना इस रणनीतिक साझेदारी का मुख्य उद्देश्य है। यह साझेदारी दोनों कंपनियों के रणनीतिक लक्ष्यों और भविष्य की विकास योजनाओं के अनुरूप है।

इससे भारत के विभिन्न क्षेत्रों में बीमा योजनाओं की पहुंच बढ़ने के साथ-साथ बीमा बाजार के विस्तार को भी बढ़ावा मिलेगा । साझेदारी मुख्य रूप से “ग्राहक प्रथम” की साझा धारणा, दोनों संगठनों की समृद्ध विरासत, प्रौद्योगिकी विशेषज्ञता और एनआरआई ग्राहकों सहित भारत के ग्राहकों को अनुरूप उत्पाद और सेवाएं प्रदान करने की क्षमता का लाभ उठाएगी ।

साझेदारी के बारे में बोलते हुए, फेडरल बैंक के एसवीपी और कंट्री हेड, श्री. पी. वी. जॉय ने कहा, “हमें बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के साथ कॉर्पोरेट स्तर की रणनीतिक एजेंसी बैंकएश्योरेंस साझेदारी की घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है। इस साझेदारी का उद्देश्य हमारे संपर्क केंद्र के माध्यम से ग्राहकों को विभिन्न प्रकार की जीवन बीमा योजनाएं पेश करना है।

यह साझेदारी बीमा को सभी के लिए सुलभ बनाने के हमारे मिशन का भी समर्थन करेगी। हमारा दृढ़ विश्वास है कि इससे हमारे ग्राहकों को समझदारी से निवेश करने और उनके वित्तीय भविष्य को सुरक्षित करने में मदद मिलेगी।”

बजाज आलियांज लाइफ के मुख्य वितरण अधिकारी- संस्थागत व्यवसाय श्री. धीरज सहगल (Sehgal) ने कहा, “हमें फेडरल बैंक के साथ इस रणनीतिक साझेदारी को शुरू करते हुए बहुत खुशी हो रही है, क्योंकि मजबूत वित्तीय समाधानों के माध्यम से ग्राहकों को आत्मविश्वास के साथ अपने विभिन्न जीवन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाना, हमारी साझा दृष्टि की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है।

फेडरल बैंक के व्यापक नेटवर्क के साथ-साथ जीवन बीमा योजनाओं की हमारी विस्तृत श्रृंखला का लाभ उठाते हुए, हमारा मिशन ग्राहकों को विभिन्न संपर्क केंद्रों के माध्यम से बीमा विकल्पों तक निर्बाध पहुंच प्रदान करना है।

हमारा ध्यान मजबूत तकनीकी प्रणालियों, नए जमाने की प्रौद्योगिकियों के उपयोग और डेटा एनालिटिक्स के तत्वों का लाभ उठाते हुए प्रासंगिक नवाचार पर केंद्रीत है, और यही वह लक्ष्य, जो हमें ग्राहक अनुभव को लगातार बेहतर बनाने के लिए इस तरह के सहयोग का लाभ उठाने में सक्षम बनाता है।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *