रेल हादसा पीड़ितों की सहायता के लिए निर्भीक कल्चरल फोरम ने किया रक्तदान

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर की सामाजिक संस्था निर्भीक कल्चरल फोरम की 35वीं वर्षगांठ के अवसर पर और बालासोर ट्रेन हादसा तथा ग्रीष्मकालीन रक्त की आवश्यकता को पूरा करने के लिए रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। शनिवार को मेदिनीपुर शहर के विद्यासागर स्मृति मंदिर सभागार में आयोजित इस रक्तदान शिविर में कई महिलाओं और करीब 50 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।

मंच के नेता अरिजीत सिन्हा ने इस अवसर पर सभी का स्वागत किया। शिविर में मेदिनीपुर के नगर महापौर सौमेन खां, कोतवाली थानाध्यक्ष अतिबुर रहमान, शासकीय अधिवक्ता गौतम मल्लिक, अधिवक्ता तीर्थंकर भकत, पुलिस पदाधिकारी तरुण दे, समाजसेवी गोपाल साहा, शिक्षा प्रशासक कौस्तव बंदोपाध्याय, समाजसेवी असीम धर समेत बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

रक्त मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल ब्लड बैंक प्राधिकरण द्वारा एकत्र किया गया। शिविर के दौरान निर्भीक के बैनर तले बनी विभिन्न लघु फिल्मों को दिखाया गया। संगीतकारों ने भी संगीत की प्रस्तुति दी। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस मंच से साल भर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा सामाजिक कार्य आयोजित किए जाते हैं।

पांशकुड़ा में भी रक्तदान को आगे आए लोग

खड़गपुर। गर्मी में रक्त की कमी को दूर करने ट्रेन हादसे में घायल लोगों की जरूरत के मद्देनजर पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत कोलाघाट संकेत क्लब और मेदिनीपुर क्विज सेंटर सोशल वेलफेयर सोसायटी की ओर से रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

पांशकुड़ा ब्लड बैंक में दोनों संगठनों की संयुक्त पहल के तहत कुछ घंटों के नोटिस पर “इन हाउस ब्लड डोनेशन कैंप” आयोजित किया गया। भीषण गर्मी के बावजूद इस शिविर में कई महिलाओं सहित कुल 68 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। दोनों संस्थाओं की ओर से सभी रक्तदाताओं का अभिनंदन एवं आभार व्यक्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *