पांशकुड़ा में कृषक व खेत मजदूरों का सम्मेलन संपन्न

खड़गपुर संवाददाता । अखिल भारतीय किसान और कृषि श्रमिक संगठन (एआईकेकेएमएस) की पांशकुड़ा ब्लॉक कमेटी ने उर्वरक, बीज, कीटनाशक, बिजली सहित सभी प्रकार के कृषि उपजों की कीमतों में असामान्य वृद्धि का विरोध किया और धान-जूट-फूल सहित कृषि फसलों की लाभकारी कीमतों को सुनिश्चित करने की मांग की। स्थायी बाढ़ प्रतिरोध पर भी जोर दिया गया।

जिले के पांशकुड़ा स्थित प्रतापपुर बेसिक प्राइमरी स्कूल में आज ब्लाक का द्वितीय किसान सम्मेलन का आयोजित किया गया। सम्मेलन में संगठन के अखिल भारतीय महासचिव शंकर घोष, पूर्व मेदिनीपुर जिलाध्यक्ष उत्पल प्रधान, उपाध्यक्ष विवेक राय तथा कोषाध्यक्ष प्रबीर प्रधान उपस्थित थे। सम्मेलन से अध्यक्ष के रूप में रवींद्र नाथ धारा और सचिव के रूप में समरेश माईती को लेकर ब्लॉक कमेटी का गठन किया गया था।

इस अवसर पर पांशकुड़ा स्टेशन से प्रतापपुर तक जुलूस भी निकाला गया। अपने भाषण में शंकर घोष ने दिल्ली में ऐतिहासिक किसान आंदोलन के महत्व को समझाया और सभी स्तरों के किसानों से किसानों के जीवन की विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग के लिए बड़े आंदोलन में शामिल होने का आग्रह किया। मांगे न माने जाने पर बड़े स्तर पर आंदोलन के लिए तैयार रहने की आवश्यकता पर भी बल दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *