टेस्ट सीरीज में बुमराह का सामना करना सबसे बड़ी चुनौती : लाबुशेन

फोटो, साभार : गूगल

ब्रिसबेन : भारत के खिलाफ सिर्फ एक टेस्ट खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नुस लाबुशेन को उम्मीद है कि दिसंबर में जब दोनों टीमों का टेस्ट श्रृंखला में आमना सामना होगा तो वह अपना दबदबा बनाने में सफल रहेंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तेजी से उभरने वाले इस बल्लेबाज ने हालांकि माना कि विश्व स्तरीय भारतीय गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह का सामना करना सबसे मुश्किल होगा।

लाबुशेन 2018-19 की श्रृंखला में भारत के खिलाफ सिडनी में खेले गये टेस्ट में मैदान में उतरे थे। वह दिसंबर में भारतीय टीम के दौरे का बेसब्री से इंतजार कर रहे है जहां दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली जाएगी। इस 26 साल के बल्लेबाज ने ब्रिसबेन से दिये विशेष साक्षात्कार में कहा, ‘‘ वे सभी अच्छे गेंदबाज है लेकिन बुमराह की चुनौती से निपटना मुश्किल होगा।’’

वह लगभग 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी करने और परिस्थितियों का साथ मिलने पर गेंद को स्विंग करने की क्षमता रखता है। वह गेंद को विकेट की तरफ अंदर लाने में भी सक्षम है।’’ ऑस्ट्रेलिया के लिए 14 टेस्ट में चार शतक और सात अर्धशतक के साथ 63 की औसत से रन बनाने वाले लाबुशेन ने कहा, ‘‘ आप हमेशा सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ खुद को परखना चाहते हैं। जसप्रीत शायद उस गेंदबाजी आक्रमण का अगुआ है।’’ वहीं अनुभवी इशांत शर्मा ने भी पिछले दो वर्षों में काफी सुधार किया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − seven =