खेलकूद से दिया पर्यावरण का संदेश

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। जिला प्राथमिक विद्यालय परिषद के अंतर्गत सदर पूर्व चक्र के सभी प्राथमिक विद्यालयों एवं शिशु शिक्षा समूह की 40वीं खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन शनिवार को पांचखुरी देशबंधु उच्च विद्यालय मैदान में आयोजित हुआ। सदर प्रखंड पंचायत समिति अध्यक्ष श्रावन्ति मंडल ने पर्यावरण का संदेश देने व विद्यार्थियों में जागरूकता बढ़ाने के लिए सबसे पहले पौधों पर जल छिड़क कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

प्रतियोगिता की 34 श्रेणियों में प्रथम तीन विजेताओं को पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र देने के अलावा अन्य सभी प्रतियोगियों को भी प्रोत्साहन के लिए पुरस्कृत किया गया। साथ ही सभी को महोगनी का पौधा प्रदान किया गया। आज के कार्यक्रम में पूर्व काउंटी क्रिकेटर और ईस्ट बंगाल टीम के क्रिकेट कोच सुशील शिकारिया, स्थानीय खाद्य कार्यकारी गोपाल दे, समाजसेवी मुकुल सामंत, सामाजिक कार्यकर्ता पंकज पात्रा, शिक्षक नेतृत्व सुबल मंडल, सौमेन घोष, कृष्णेन्दू बिशोई, अनिमेष दे, शांतनु दे तथा दीपक दास अधिकारी समेत कई प्रतिष्ठित लोग और शिक्षक संगठनों के नेता उपस्थित थे।

प्रतियोगिता के संयोजक एवं सदर पूर्व चक्र अवर स्कूल के इंस्पेक्टर ओंकार पंडा ने सफल आयोजन के लिए सभी संबंधितों को धन्यवाद दिया और छात्रों से कहा, “आज के बच्चे कल के भविष्य हैं, उन्हें एक पौधा भी दिया गया है जिसे वे घर जाकर बड़ो को देंगे। मेरी कामना है कि आप अभी से बड़ों के सहयोग से इनकी रक्षा और पालना करें, पढ़ाई और खेलकूद के साथ शांतिपूर्ण माहौल बनाने में अपना योगदान दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *