हेमंत सोरेन को समन जारी करने के मद्देनजर प्रवर्त्तन निदेशालय और भाजपा कार्यालय की बढ़ाई गई सुरक्षा

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत हेमंत सोरेन को अवैध खनन मामले में ईडी से पूछताछ के लिए समन जारी करने के मद्देनजर आज भाजपा और ईडी कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सोरेन को गुरुवार 11.30 बजे ईडी कार्यालय बुलाया गया था, लेकिन मुख्यमंत्री की ओर से पहले ही इस बात का संकेत दिया जा चुका था, कि वे फिलहाल ईडी के बुलावे पर नहीं जा रहे है। सोरेन आज दोपहर बाद रायपुर जाएंगे, जहां वे छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस समारोह में हिस्सा लेंगे। वहीं ईडी कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

ईडी की ओर से सोरेन को समन जारी किए जाने की वजह से गुरुवार को रांची के एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। सोरेन को समन जारी किए जाने को राजनीतिक साजिश करार देते हुए जेएमएम कार्यकर्त्ताओं की ओर से आज राजधानी रांची में प्रदर्शन भी शुरू हो गया है। इसके कारण भाजपा कार्यालय और राजभवन के आसपास भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है।

जेएमएम कार्यकर्त्ताओं का रांची के मोरहाबादी मैदान में जुटान हुआ है। बिना किसी बुलावे पर मोरहाबादी मैदान पहुंचे जेएमएम कार्यकर्त्ता केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगा रहे है। इससे पहले मुख्यमंत्री सोरेन ने साफ कहा है कि वे ईडी की कार्रवाई से डरने वाले नहीं है। उन्होंने इसे विपक्ष की राजनीतिक साजिश करार देते हुए कहा कि इसका उचित प्लेटफॉर्म पर करारा जवाब दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *