पाकिस्तान पर जीत के साथ इंग्लैंड की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बरकरार

क्राइस्टचर्च। कैथरीन ब्रंट (17 रन पर तीन विकेट) और सोफी एक्लेस्टोन (18 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी और फिर डेनिएल व्याट (76) के शानदार अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने यहां गुरुवार को पाकिस्तान को नौ विकेट से एकतरफा अंदाज में हरा दिया। इसी के साथ इंग्लैंड ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीद को बरकरार रखा है, जबकि पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। गत विजेता इंग्लैंड ने टॉस जीत कर गेंदबाजी चुनी और घातक गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को 41.3 ओवर में महज 105 रन पर ढेर कर दिया।

ब्रंट, एक्लेस्टोन ने घातक गेंदबाजी की और आठ ओवर में 17 रन पर तीन और 8.3 ओवर में 18 रन पर तीन विकेट लिए। इसके बाद इंग्लैंड ने अनुभवी बल्लेबाज डेनिएल व्याट के शानदार अर्धशतक से 19.2 ओवर में ही एक विकेट पर 107 रन बना कर मैच जीत लिया। व्याट ने 11 चौकों की मदद से 68 गेंदों पर 76 रन की पारी खेली, जिसके लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। कप्तान हीथर नाइट ने भी 36 गेंदों पर 24 रन का योगदान दिया।

वहीं पाकिस्तान की ओर से सिदरा अमीन ने चार चौकों के सहारे 77 गेंदों पर सर्वाधिक 32 रन बनाए। गेंदबाजी में केवल डायना बेग को एक विकेट मिला।उल्लेखनीय है कि इस बड़ी जीत के साथ इंग्लैंड दो अंक हासिल कर अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया है। छह मैचों में तीन जीत और तीन हार के साथ उसके छह अंक हैं। वहीं पाकिस्तान छह में से पांच मैच हार कर दो अंकों के साथ सबसे निचले आठवें स्थान पर बरकरार है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × four =