ENG Vs PAK: पहले T20 में पाकिस्तान को मिली शानदार जीत, लिविंगस्टोन ने बनाया नया रिकॉर्ड

ENG Vs PAK: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाने के बाद पाकिस्तान ने जोरदार वापसी की है. पाकिस्तान ने पहले टी20 मुकाबले में 31 रन से जीत दर्ज की. इसके साथ ही पाकिस्तान तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाने में कामयाब हो गया है. लिविंगस्टोन ने हालांकि इंग्लैंड की ओर से टी20 फॉर्मेट का सबसे तेज शतक जड़ा, लेकिन वह टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो पाए.

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया था. पाकिस्तान को बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई. इन दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 150 रन की शानदार पार्टनरशिप की. कप्तान आजम ने 49 गेंदों पर 85 रन जबकि रिजवान ने 41 गेंदों पर 63 रन बनाये. पाकिस्तान 20 ओवर में छह विकेट पर 232 रन का मजबूत स्कोर बनाने में कामयाब रहा.

इंग्लैंड ने पहले सात ओवर में ही चार विकेट गंवा दिये लेकिन लियाम लिविंगस्टोन ने 43 गेंदों पर छह चौकों और नौ छक्कों की मदद से 103 रन बनाकर उसकी उम्मीदें बनाये रखी. लिविंगस्टोन ने अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया लेकिन उनके 17वें ओवर में आउट होने के बाद इंग्लैंड की टीम 19.2 ओवर में 201 रन पर सिमट गयी.

इग्लैंड के लिविंगस्टोन ने बनाया सबसे तेज शतक
लिविंगस्टोन ने 42 गेंदों पर शतक जमाया जो इंग्लैंड की तरफ से टी20 में नया रिकार्ड है. पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी और शादाब खान ने तीन -तीन विकेट लिये.

इंग्लैंड के सीनियर खिलाड़ियों ने इस मैच में वापसी की. टीम में कुछ खिलाड़ियों के कोविड-19 से संक्रमित पाये जाने के कारण इंग्लैंड की पूरी टीम को क्वारंटीन होना पड़ा था. इसके बाद वनडे सीरीज में इंग्लैंड ने अपनी बी टीम को मैदान में उतारा था. उस टीम ने वनडे श्रृंखला 3-0 से जीती लेकिन उसके सीनियर खिलाड़ी वैसा दबदबा बनाने में नाकाम रहे.

वनडे श्रृंखला में खेलने वाले चार खिलाड़ियों को ही इस टीम में जगह मिली थी लेकिन उनमें से कोई भी खास योगदान नहीं दे पाया. दूसरा टी20 रविवार को लीड्स में खेला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *