गुवाहाटी। महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के गठबंधन वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार का राजनीतिक संकट उस समय और गहरा गया जब राज्य के मंत्री एकनाथ शिंदे ने 41 विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए फोटो और वीडियो जारी किया। वीडियो और तस्वीरों में शिंदे अपने समर्थक विधायकों के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। शिंदे ने यह दावा 12 विधायकों को अयोग्य ठहराये जाने की मांग को लेकर विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखे जाने के बाद किया है।

असम के गुवाहाटी में डेरा डाले हुए पार्टी के विधायकों के साथ श्री शिंदे ने ट्विटर पर लिखा, “ आप अयोग्यता के लिए 12 विधायकों के नाम देकर हमें डरा नहीं सकते, क्योंकि हम शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के अनुयायी हैं। हम कानून जानते हैं, इसलिए धमकियों पर ध्यान नहीं देते। सूत्रों के मुताबिक गुवाहाटी स्थित रैडिसन ब्लू होटल में डेरा डाले असंतुष्ट विधायकों की संख्या बढ़कर 44 हो गयी है , जिसमें निर्दलीय और अन्य शामिल हैं।

वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में असम पुलिस कर्मियों की एक बड़ी टुकड़ी ने रिसॉर्ट को घेर लिया है, जिससे किसी भी पत्रकार को होटल के 200 मीटर के दायरे में आने की अनुमति नहीं है। प्रदेश् के भाजपा नेता और होटल कर्मचारी इस बात पर चुप्पी साधे हुए हैं कि अंदर क्या माजरा है। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा गुरुवार को होटल पहुंचे थे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − two =