हापुड़। उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के धौलाना में इलेक्ट्रॉनिक समान बनाने वाली एक फैक्टरी में भीषण आग लग जाने से आठ मजदूरों की जिन्दा जल जाने से मौत हो गई जबकि 15 लोग बुरी तरह झुलस गये।तमाम घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां कई की हालत नाजुक बनी हुई है। मृतकों को संख्या बढ़ने की संभावना जताई गई है।पुलिस के अनुसार हापुड़ जिला मुख्यालय से करीब 22 किलोमीटर दूर धौलाना क्षेत्र में यूपीआईडी की इलेक्ट्रिक सामान बनाने वाली एक फैक्टरी में भीषण आग लग गई। यह दुर्घटना करीब सवा तीन बजे हुई जब फैक्टरी में तेज विस्फोट के साथ चारों ओर आग फैल गई।

कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और फैक्टरी में काम करने वाले करीब दो दर्जन मजदूर फंस गये। जब तक आग बुझाने का काम शुरू होता, अन्दर फंसे छह मजदूरों की जिन्दा जल जाने से मौत हो गई जबकि अस्पताल में भर्ती दो अन्य मजदूरों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। गंभीर रूप से झुलसे करीब 15 श्रमिकों का इलाज जारी है। ज्वलनशील पदार्थ के आग पकड़ने के वजह से आग काफी बेकाबू हो गई। आसपास के जिलों से कई दमकल गाड़ियों को बुलाना पड़ा। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

मेरठ रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार ने बताया कि एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण निर्माण इकाई में हुए विस्फोट में आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है और जो भी इसके लिये जिम्मेदार होगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 − eight =