पुणे-बैंगलोर राजमार्ग दुर्घटना में आठ की मौत

हुबली। कर्नाटक के धारवाड़ जिले के हुबली शहर से कुछ दूर पुणे-बैंगलोर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार को एक सड़क दुर्घटना में महाराष्ट्र के कोल्हापुर से ताल्लुक रखने वाले आठ यात्रियों की मौत हो गई। पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि तरिहाल और गब्बूर के बीच बाईपास सेक्शन में एक निजी बस और एक ट्रक के बीच आमने-सामने टक्कर होने से छह की मौके पर और दो की अस्पताल में मौत हो गई, जबकि 26 अन्य घायल हो गए। हुबली-धारवाड़ निगम विभाग के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) गोपाल बयाकोड के अनुसार, कोल्हापुर से बैंगलोर जा रही बस और गब्बूर से महाराष्ट्र की तरफ रवाना हुए ट्रक के बीच टक्कर होने से दोनों वाहन चालकों की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक यह हादसा उस वक्त हुआ जब बस ड्राइवर ट्रैक्टर को ओवरटेक करने की कोशिश में था। इस दौरान, उसने सामने से आ रहे ट्रक को टक्कर मार दी जिससे बस ट्रैक्टर से जा टकराई। हादसे में बस और ट्रक चालक समेत छह की मौत हो गई, जबकि ट्रैक्टर चालक घायल होकर फरार हो गया। सभी 26 घायलों को यहां कर्नाटक आयुर्विज्ञान संस्थान (केआईएमएस) अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

केआईएमएस के प्रमुख रामलिंगप्पा अंतरातनी के अनुसार, भर्ती किए गए लोगों में से दो की अस्पताल में मौत हो गई और 14 घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है जबकि पांच से छह की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने कहा कि वे सभी बस यात्रियों का विवरण जुटाने की कोशिश में लगे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *