बच्चों के जन्मदिन पर 72 विद्यार्थियों को सौंपी शैक्षणिक सामग्री

खड़गपुर। बेटे साग्निक और बेटी महारानी का जन्मदिन अभी बीता है। पेशे से रेलवे कर्मचारी सौमेन चौधरी और गृहिणी और संगीत कलाकार मां शाश्वती चौधरी ने अपने एक बेटे और बेटी का जन्मदिन को एक अपरंपरागत समारोह के साथ मनाया। इस अवसर पर उन्होंने क्षेत्र के गरीब परिवारों के बच्चों को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए इन परिवारों के छात्रों को कुछ शिक्षण सामग्री सौंपी। माता-पिता का उद्देश्य है कि उनके अपने बच्चों की तरह क्षेत्र के अन्य बच्चे भी सीखें और इंसान बनें।

इन छात्रों का चयन अखिल बांग्ला परिचारिका समिति की खड़गपुर क्षेत्रीय समिति द्वारा किया गया था। आज शहर के संजवाल में एक छोटे से समारोह में कुल 72 विद्यार्थियों को ये शैक्षिक सामग्री सौंपी गई। इस मौके पर माता-पिता, लड़के-लड़कियों के अलावा सारा बांग्ला परिचारिका समिति की पश्चिम मेदिनीपुर जिला कमेटी की सचिव जयश्री चक्रवर्ती, समिति की खड़गपुर क्षेत्रीय समिति की अध्यक्ष अंजलि पंडित तथा क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता गौरी शंकर दास मौजूद थे।

गौरी शंकर दास ने इस आयोजन के महत्व के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डालते हुए चौधरी दंपति और परिचारिका समिति को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि ऐसी असाधारण सोच और उसके सही क्रियान्वयन से आने वाले दिनों में सामाजिक प्रगति की विभिन्न गतिविधियों को प्रोत्साहन मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *