कोलकाता से दिल्ली ले जाना चाहती है ईडी, हाईकोर्ट पहुंचे अणुव्रत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित मवेशी तस्करी मामले में गिरफ्तार बीरभूम जिले के बाहुबली नेता अणुव्रत मंडल को पूछताछ करने के लिए ईडी के अधिकारी दिल्ली ले जाना चाहते हैं। अब इसके खिलाफ मंडल ने कलकत्ता हाईकोर्ट में याचिका लगाई है। मंगलवार को मंडल की ओर से उनके अधिवक्ताओं ने न्यायाधीश विवेक चौधरी की एकल पीठ में याचिका लगाई है। दो दिसंबर को मामले की सुनवाई होगी।

अणुव्रत की ओर से दाखिल याचिका में कहा गया है कि सारे मामले पश्चिम बंगाल से संबंधित हैं ऐसे में उन्हें दिल्ली ले जाने का कोई औचित्य नहीं है। इसमें अभिषेक बनर्जी के उस आवेदन का भी जिक्र किया गया है जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने उनसे कोलकाता में ही पूछताछ करने का आदेश दिया था।  उल्लेखनीय है कि मवेशी तस्करी मामले में गिरफ्तारी के बाद अणुव्रत मंडल पिछले 100 से अधिक दिनों से जेल में बंद हैं।

मोदी-शाह की तुलना दुर्योधन-दुशासन से करने पर विधानसभा में हंगामा : पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस की विधायक सावित्री मित्रा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तुलना दुर्योधन और दुशासन से की है। इसे लेकर बंगाल विधानसभा में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ है। भाजपा विधायकों ने “सावित्री मित्रा शर्म करो” का बैनर पोस्टर लेकर विधानसभा में विरोध प्रदर्शन किया।

इसके पहले भाजपा विधायकों ने विधानसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश किया था लेकिन अध्यक्ष विमान बनर्जी ने इसे स्वीकार नहीं किया। इसके बाद भाजपा विधायकों ने नारेबाजी शुरू कर दी और सदन से वाक आउट किया। भाजपा की आसनसोल दक्षिण से विधायक अग्निमित्र पाल ने कहा कि तृणमूल विधायक की हिम्मत कैसे हुई कि वह प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को लेकर ऐसी बातें करें, उन्हें माफी मांगनी होगी। हम उनके खिलाफ सजा की मांग करते हैं। आखिर उनकी हिम्मत इतनी कैसे होती है? ममता बनर्जी उन्हें हिम्मत दे रही हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *