Sonia Gandhi

नयी दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होंगी। इससे पहले कोविड के कारण सोनिया गांधी एजेंसी के सामने पेश नहीं हो पाई थीं। ये पहला मौका है जब कोई संघीय जांच एजेंसी कांग्रेस अध्यक्ष से पूछताछ करेगी। सोनिया गांधी आज सुबह करीब 11 बजे कांग्रेस मुख्यालय से ईडी कार्यालय के लिए रवाना होंगी, जिसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी है।

इससे पहले नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पांच दिनों में 50 घंटे अधिक समय तक पूछताछ की थी। बुधवार को सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे के दिल्ली स्थित घर पर पार्टी के सीनियर नेताओं ने एक बैठक की. इस बैठक में सोनिया गांधी के ख़िलाफ़ ईडी के दुरुपयोग के विरोध में पार्टी की रणनीति तय की गई है।

पार्टी का कहना है कि सत्ता में आने के पहले दुष्प्रचार और सत्ता में आने के बाद ईडी-सीबीआई के दुरुपयोग के सहारे पीएम मोदी बदले की राजनीति पर उतारू हैं। वहीं कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और पार्टी के संचार मामलों के महासचिव जयराम रमेश ने भी केंद्र सरकार पर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के ख़िलाफ़ राजनीतिक बदले की भावना से काम करने का आरोप लगाया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × five =