कोयला तस्करी मामले में ईडी ने बंगाल के मंत्री मलय घटक को किया तलब

कोलकाता। कोयला तस्करी मामले में तृणमूल कांग्रेस के नेता और बंगाल के मंत्री मलय घटक को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोटिस जारी किया है। उन्हें 8 फरवरी को दिल्ली मुख्यालय में पेश होने का निर्देश दिया गया है। इससे पहले ईडी ने मलय को नोटिस भी दिया था। राज्य के कानून मंत्री ने कहा था कि कोविड स्थिति में दिल्ली जाना संभव नहीं है। ईडी ने मलय को जनवरी में नोटिस जारी किया था। उन्हें दो फरवरी को दिल्ली में पेश होने के लिए कहा गया था।

एक जवाबी पत्र में मलय ने कोविड की स्थिति को लेकर समय मांगा। ईडी के सूत्रों के मुताबिक मलय को ज्यादा समय नहीं दिया जाएगा। उन्हें 8 फरवरी को पेश होना होगा। ईडी के सूत्रों के मुताबिक मलय का बयान मामले के अन्य गवाहों से मेल नहीं खाता। उनका नाम वित्तीय लेनदेन में एक से अधिक बार उल्लेख किया गया है। इसने कई नए सवाल खड़े हुए हैं। इसलिए जांचकर्ता मलय से दोबारा पूछताछ करना चाहते हैं।

बताते चलें कि गत अक्टूबर में कोयला तस्करी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नई दिल्ली में मलय घटक से पूछताछ की थी। उन्हें ईडी कार्यालय में तलब किया गया था। पूछताछ करीब तीन घंटे तक चली थी। ईडी अधिकारियों ने मंत्री का बयान दर्ज किया था। इससे पहले मलय घटक को कई बार तलब किया जा चुका है।

केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी कोयला सरकारी मामले का खुलासा करने के लिए एक से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर रहे हैं। इस सूची में राज्य के मंत्री मलय घटक भी शामिल हैं। ईडी के अधिकारी जानना चाहते हैं कि कोयला तस्करी के आरोप सामने आने के बाद कानून मंत्री और कोयलांचल क्षेत्र के विधायक ने क्या भूमिका निभाई। इससे पहले कोयला घोटाले में तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी को ईडी ने तलब किया था।

 

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × five =