बंगाल मवेशी तस्करी मामले में आसनसोल जेल अधीक्षक को ईडी ने दिल्ली बुलाया

कोलकाता। राज्य के बहुचर्चित मवेशी तस्करी मामले में केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आसनसोल जेल अधीक्षक को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है। उनसे अपने बैंक में हुए लेनदेन से संबंधित दस्तावेज भी लाने को कहा गया है। जेल अधीक्षक कृपामय नंदी को 05 अप्रैल को तलब किया गया है। इसकी पुष्टि करते हुए कृपामय ने बताया कि उन्हें पांच अप्रैल को दिल्ली बुलाया गया है लेकिन किस वजह से बुलाया गया है, यह उन्हें नहीं जानकारी है।

उन्होंने कहा कि अपने शीर्ष अधिकारियों को उन्होंने जानकारी दे दी है और निर्देश मिलने के मुताबिक वे काम करेंगे। उल्लेखनीय है कि मवेशी तस्करी के मास्टरमाइंड इनामुल हक से लेकर बीरभूम जिले के तृणमूल अध्यक्ष अनुब्रत मंडल, उनके बॉडीगार्ड सायगल हुसैन सहित अन्य आरोपित आसनसोल जेल में बंद थे। आरोप है कि जेल में इन सभी को विशेष सुविधाएं दी गई थीं।

इसके अलावा इनसे किसने मुलाकात की थी और इन कैदियों की गतिविधियां क्या कुछ थीं, इस बारे में पूछताछ होगी। फिलहाल ईडी अनुब्रत को दिल्ली ले गया है और उनसे वहां लगातार पूछताछ हो रही है। सूत्रों ने बताया है कि मंडल पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं। इसीलिए इस संबंध में जेल अधीक्षक से भी पूछताछ कर कई सारे तथ्य हासिल किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *