ईडी ने कोलकाता पुलिस के खिलाफ दर्ज कराया मामला

कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता पुलिस पर जालसाजी और संयुक्त निदेशक कपिल राज को उनकी सहमति के बिना आवाज का नमूना उपलब्ध कराने के लिए अदालती आदेश से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। ईडी के अधिकारियों ने दिल्ली पुलिस को भी इस संबंध में शिकायत दी थी। प्रवर्तन निदेशालय ने एक पुलिस शिकायत दर्ज कराई है जिसमें कोलकाता पुलिस पर अदालत के एक आदेश में छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया गया है। ईडी की शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने प्राथमिकी दर्ज की है। कोलकाता पुलिस अधिकारियों को जल्द ही समन जारी किया जा सकता है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ईडी की शिकायत के बाद कोलकाता पुलिस के अधिकारियों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है क्योंकि कोलकाता पुलिस द्वारा अदालत के एक आदेश के साथ जालसाजी की गई है जो उसे भेजा गया था। अदालत के आदेश में कहा गया था कि ईडी के संयुक्त निदेशक कपिल राज को अपनी आवाज का नमूना देना चाहिए। लेकिन उन शब्दों को छोड़ दिया जिसमें लिखा था कि उनकी सहमति लेना शामिल है।

उन्होंने कहा कि अलीपुर की एक अदालत ने आदेश जारी किया था और संयुक्त निदेशक को अपनी सहमति से आवाज का नमूना देने के लिए कोलकाता पुलिस के समक्ष पेश होने को कहा था। ईडी के सूत्रों ने कहा कि एजेंसी को कोलकाता पुलिस से अदालत का आदेश बिना ‘सहमति’ शब्द का उल्लेख किए प्राप्त हुआ। कोलकाता पुलिस द्वारा मामला एक शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था। इसमें एक समाचार चैनल द्वारा एक कथित ऑडियो वार्तालाप प्रसारित किया गया था जिसमें दावा किया गया था कि एक व्यापारी और एक ईडी अधिकारी कुछ लोगों द्वारा कुछ कथित भुगतान के भुगतान के बारे में बात कर रहे थे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − five =