ईडी की कोलकाता, हावड़ा में 3 ठिकानों पर छापेमारी

कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को कई मामलों में कोलकाता और हावड़ा में तीन स्थानों पर छापेमारी और तलाशी अभियान शुरू किया। खबर लिखे जाने तक केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों की कार्रवाई जारी थी। ईडी सूत्रों के मुताबिक, तीन मामलों में छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। हालांकि अधिक जानकारी देने से इनकार करते हुए, ईडी के अधिकारियों ने पुष्टि की कि तीन ऑपरेशनों में से एक, करोड़ों रुपये के शारदा चिटफंड घोटाले में एजेंसी की चल रही जांच से संबंधित है।

हावड़ा में एक व्यवसायी रामेन्दु चटर्जी के घर पर छापा मारा जा रहा है, जो एक चिटफंड कंपनी टावर ग्रुप के मालिक हैं। बुधवार को ईडी के अधिकारियों की एक टीम ने सबसे पहले दक्षिण कोलकाता के केयाताला रोड स्थित एक कारोबारी के आवास पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया। इसके तुरंत बाद, एक दूसरी टीम ने दक्षिण कोलकाता के अलीपुर इलाके में एक वकील के घर पर भी इसी तरह की छापेमारी की। जल्द ही खबरें आईं कि ईडी जांचकर्ताओं की एक तीसरी टीम कोलकाता से सटे हावड़ा जिले में एक व्यवसायी के आवास पर इसी तरह की कार्रवाई कर रही है।

ईडी ने मंगलवार को दक्षिण कोलकाता में शंभूनाथ पंडित अस्पताल के सामने एक झुग्गी क्षेत्र में मैराथन छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया था, ताकि उन व्यक्तियों को ट्रैक किया जा सके जिनके बैंक खातों में करोड़ों रुपये के मोबाइल गेमिंग ऐप घोटाले, ई-नगेट्स के संबंध में क्रिप्टोकरंसी लेनदेन के लिए खाते हैं। हाल ही में, ईडी ने राज्य में अपने कार्यों की गति कई गुना तेज कर दी है। बढ़ी हुई गतिविधि ईडी के वर्तमान निदेशक संजय कुमार मिश्रा की कोलकाता यात्रा के बाद हुई है। हाल ही में केंद्रीय एजेंसी अपने कार्यालय स्थान के विस्तार के लिए भी जा रही है और कोलकाता में केंद्र सरकार कार्यालय (सीजीओ) परिसर में अपनी मौजूदा सुविधाओं के कार्यालय के बुनियादी ढांचे में सुधार कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *