मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने धन शोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) के एक मामले में रविवार को शिवसेना सांसद संजय राउत के घर की तलाशी शुरू की । इससे पहले ईडी राउत को इस मामले में जांच के लिए पेश होने के लिए दो बार समन जारी किया था। वह हालांकि दोनों बार यह कहकर पेश नहीं हुए कि वह संसद के मानसून सत्र में व्यस्त हैं। ईडी अधिकारियों का दल केन्द्रीय रिवर्ज पुलिस बल की (सीआरपीएफ) की सुरक्षा में आज सुबह सात बजे राउत के घर पहुंचा।

सूत्रों ने बताया कि ईडी के अधिकारी राउत को पूछताछ के लिए अपने कार्यालय ले जा सकते हैं और उनके खिलाफ की कार्रवाई की जा सकती है। सूत्रों ने बताया कि ईडी के अधिकारियों के राउत के आवास से कई आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किये जाने की उम्मीद है। कुछ दिन पहले ईडी ने राउत को जांच में शामिल होने के लिए कहा था। लेकिन वह दिल्ली में थे इसलिए ईडी कार्यालय में पेश नहीं हुए।

उन्होंने बुधवार को अपने वकीलों के जरिए ईडी से संपर्क किया था और जांच में शामिल होने के लिए सात अगस्त तक का समय मांगा था। लेकिन ईडी ने उनके अनुरोध को खारिज करते हुए नया समन जारी किया।इसके बाद राउत को 27 जुलाई को ईडी कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया और वह बार फिर पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 − three =