मालदा। उत्तर प्रदेश के मादक पदार्थों की तस्करी का मास्टर माइंड देवेंद्र आहूजा को आखिरकार मालदा के कालियाचक पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे मालदा अदालत में पेश किया। कालियाचक थाने की पुलिस ने गिरफ्तार दवा व्यवसायी को पूछताछ के लिए अपनी हिरासत में लेने का अनुरोध किया है। अदालत ने मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में देवेंद्र आहूजा को छह दिन की पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया। दूसरी ओर देवेंद्र आहूजा ने मालदा कोर्ट जाते समय पत्रकारों के सवालों का जवाब देने से बचते नजर आये।

हालांकि तृणमूल नेतृत्व की ओर से दावा किया गया था कि उत्तर प्रदेश के आगरा में मादक पदार्थों की तस्करी का मुख्य सरगना देवेंद्र आहूजा उर्फ चिंटू वहां भाजपा के ट्रेड यूनियन का नेता है। इस बारे में पूछे जाने पर आरोपी ने कोर्ट जाने के रास्ते में कोई टिप्पणी नहीं की। जिला तृणमूल नेतृत्व ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में भाजपा ट्रेड यूनियन के नेता को मादक पदार्थों के कारोबार में लिप्त रहने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

तृणमूल नेताओं ने आरोपी को उचित सजा की मांग की है। इस बीच जिला तृणमूल नेतृत्व ने मालदा पुलिस की भूमिका पर संतोष जताया है। पार्टी के जिलाध्यक्ष व विधायक अब्दुर रहीम बख्शी ने कहा कि पुलिस ने बहुत अच्छा काम किया है. ऐसे अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। हमने आरोपी भाजपा ट्रेड यूनियन नेता के लिए उचित सजा की मांग की है जो ग्रामीणों को नशे के धंधे से मोटी रकम का लालच देकर फंसाने की कोशिश कर रहा है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार देवेंद्र आहूजा लंबे समय से आगरा से बंगाल के सीमावर्ती जिलों में मादक पदार्थों के कारोबार में लिप्त है, राज्य के कई जिलों के सीमावर्ती क्षेत्रों से आगरा से मालदा तक फेंसिडिल सहित विभिन्न प्रकार के मादक पदार्थों की तस्करी की उसकी योजना थी। इस घटना के मद्देनजर राज्य पुलिस की टास्क फोर्स और मालदा के कई थानों की पुलिस ने पिछले दिनों लगातार अभियान चलाया। पुलिस ने कई नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है।

पिछले अक्टूबर में कालियाचक पुलिस ने कुछ नशा तस्करों को गिरफ्तार किया था.उस पूछताछ में आरोपी आगरा निवासी देवेंद्र आहूजा का नाम पता चला था। उसके बाद कालियाचक थाने की विशेष टीम गठित की गई। गुप्त सूत्रों के अनुसार टीम ने आगरा जाकर मादक पदार्थ तस्करी के आरोप में आरोपित देवेंद्र आहूजा को मालदा से गिरफ्तार किया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, अदालत ने गिरफ्तार किए गए देवेंद्र आहूजा को पूछताछ के लिए छह दिन की पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया। यह भी माना जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए ड्रग डीलर से पूछताछ की जाए तो पुलिस और खुफिया अधिकारियों के हाथ कई जानकारियां आ सकती हैं। इसके अलावा कालियाचक थाना पुलिस ने भी इस घटना की जांच शुरू कर दी है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen + fifteen =