केविएस कोलकाता संभाग की कुल 9 टीमें हुई शामिल

खड़गपुर । केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 2 खड़गपुर में आयोजित तीन दिवसीय सुब्रतो कप फुटबॉल टूर्नामेंट (अंडर-14 बालक वर्ग) प्रतियोगिता का बतौर मुख्य अतिथि खड़गपुर मंडल के रेल प्रबंधक सह विद्यालय प्रबंध समिति के चेयरमैन मनोरंजन प्रधान ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत रंगारंग कार्यक्रमों के बीच ध्वजारोहण व शपथ ग्रहण समारोह के साथ हुई। इससे पहले मुख्य अतिथि के साथ अन्य गणमान्य् अतिथियों ने दीप प्रज्जवलन किया।

प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि मनोरंजन प्रधान ने कहा कि सफल जीवन व्यतीत करने के लिए जितनी आवश्यकता शिक्षा की होती है, उतनी ही जरूरत खेलकूद की भी है। शिक्षा से मानसिक विकास होता है, तो खेलकूद से शारीरिक विकास। इसलिए हर युवा विद्यार्थी को अपने स्कूल जीवन के दौरान खेलकूद को भी महत्व, देने की आवश्यकता है। बतौर पर्यवेक्षक समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय विद्यालय वायु सेना स्थेल सालुवा के प्राचार्य रवि कांत ने कहा कि खेलकूद के दौरान अनुशासन व आपसी भाईचारा बनाए रखने की सबसे अहम जरूरत होती है।

इससे पहले अतिथियों का स्वागत करते हुए विद्यालय के प्राचार्य नरेंद्र सिंह ने कहा कि इस टूर्नामेंट में केंद्रीय विद्यालय संगठन, कोलकाता संभाग की कुल 09 टीमें शामिल हुई हैं। इस टूर्नामेंट में सफल होने वाले प्रतिभागियों व टीम को राष्ट्रीय स्तंर पर खेलने का अवसर मिलेगा। समारोह को सफल बनाने में केंद्रीय विद्यालय आईआईटी खड़गपुर के खेल शिक्षक सह तकनीकी विशेषज्ञ पीके डे व विद्यालय के खेल शिक्षक एस बाग समेत विद्यालय के समस्त शिक्षकों व कर्मचारियों की अहम भूमिका रही।7e86dc69-9ee6-44ac-8731-956256973085

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

six − 5 =