कोलकाता/नयी दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए  की तरफ से मैदान में उतरीं द्रौपदी मुर्मू ने बाजी मार ली है। इस जीत पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया, लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बधाई ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। खास बात है कि इसपर मुर्मू की तरफ से दी गई प्रतिक्रिया भी खास रही। एक ओर जहां, सीएम बनर्जी ने नव निर्वाचित राष्ट्रपति को देश की स्थिति याद दिलाई। वहीं, मुर्मू ने भी उन्हें दीदी कहकर संबोधित किया। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा कि ‘संविधान के आदर्शों की सुरक्षा के लिए राष्ट्राध्यक्ष तथा हमारे लोकतंत्र के संरक्षक के रूप में ‘मुर्मू पर देश की उम्मीद भरी निगाहें टिकी रहेंगी।

बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘मैं निर्वाचित हुईं माननीय राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को बधाई देती हूं। संविधान के आदर्शों की सुरक्षा के लिए राष्ट्राध्यक्ष तथा हमारे लोकतंत्र के संरक्षक के रूप में मुर्मू की ओर देश की खासकर ऐसे समय में उम्मीदभरी निगाहें टिकी रहेंगी, जब देश कई असंतोषों से जूझ रहा है।’ इसपर मुर्मू ने कहा, ‘आपकी प्यारी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद ममता बनर्जी दीदी। मैं हमेशा अपने संविधान और भारत माता के आदर्शों की रक्षा के लिए तत्पर हूं।’

खास बात है कि विपक्ष ने और टीएमसी ने साझा उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन किया था। हालांकि, बनर्जी ने इस बात के संकेत दिए थे कि अगर एनडीए चर्चा करता, तो मुर्मू पर आम सहमति बन सकती थी। बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने आदिवासी बहुल इलाकों में मुर्मू की जीत पर जश्न मनाने का फैसला किया। इसके अलावा प्रदेश भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार ने पश्चिमी मिदनापुर में रैली की। वहीं, विधायक सुवेंदु अधिकारी और हिरन चट्टोपाध्याय ने झारग्राम में रैली की।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 − 6 =