क्रिकेट लीग टूर्नामेंट में डीपीआरएमएस की भागीदारी

कोलकाता :  दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ (डीपीआरएमएस) व मैक्स क्रिकेट टीम के सहयोग से मैक्स क्रिकेट ग्राउंड पर एक लीग क्रिकेट का आयोजन किया गया था। इस टूर्नामेंट में 12 टीमों ने भाग लिया था। यह टूर्नामेंट मार्च के महीने में शुरू हुआ था, लेकिन कोरोना काल व लॉकडाउन के कारण यह टूर्नामेंट अनिश्चितकाल के लिए टल गया था। लेकिन नवम्बर महीने में फिर यह टूर्नामेंट शुरू हुआ और अंत में यह अपने अंतिम पड़ाव पर पहुँचा। फाइनल मैच मोहतात और जीएनटीएल के बीच हुआ। फाइनल मैच में दोनों टीमें डीपीआरएमएस द्वारा प्रदत्त जर्सी पहन कर खेली।

जीएनटीएल ने लाल रंग तथा मोहतात ने पीले रंग की जर्सी पहन कर खेला। फाइनल मैच में एक रोमांचक मुकाबला हुआ। अंत में मोहतात की टीम ने फाइनल जीता। डीपीआरएमएस मजदूरों की समस्याओ का समाधान करने के अलावा अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं खेल-कूद की प्रतियोगिताओं में भी सम्मिलित होता है। इस टूर्नामेंट में मुख्य अतिथि के रूप में दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ के जोनल अध्यक्ष प्रहलाद सिंह, डिवीजनल कोर्डिनेटर टी. हरिहर राव, खड़गपुर कारखाना सचिव पी. के. कुंडु, खड़गपुर कारखाना सह-सचिव मनीष चंद्र झा, शाखा सहायक सचिव प्रकाश रंजन उपस्थित थे। पी. के. कुंडु ने विजयी टीम को बधाई दिया तथा आयजकों को भी धन्यवाद दिया। टी. हरिहर राव ने दोनों टीमों को अच्छे प्रतिस्पर्धा के लिए बधाई दी। मनीष चंद्र झा ने इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमों को शुभकामनाएं दी ।

विजयी टीम को बधाई देने के साथ ही ये कहा कि फाइनल मुकाबला बहुत रोमांचपूर्ण रहा और आखरी दम तक मोहतात टीम अपने धैर्य को बनाये रखा, जिसके कारण मोहतात को विजयश्री प्राप्त हुई। प्रहलाद सिंह ने कहा कि इस तरह के टूर्नामेंट उन बच्चों के लिए सबक है जो सिर्फ मोबाइल पर गेम खेलकर अपना समय बरबाद करते हैं। मोबाइल पर गेम खेलने पर शारीरिक और बौद्धिक विकास दोनों रूक जाता है लेकिन मैदान पर पसीना बहाने से शारीरिक और बौद्धिक विकास में वृद्धि होती है। साथ ही विजयी टीम उनके खेल और धैर्य के लिए बधाई दी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × two =