नौकरी तलाशने वाले नहीं, नौकरी देने वाले भी बनें : एचपी बुधिया

  • हेरिटेज बिजनेस स्कूल,  कोलकाता का Congruence 2022 संपन्न

कोलकाता। हेरिटेज बिजनेस स्कूल,  कोलकाता द्वारा 24 अगस्त को आयोजित MBA छात्रों के 20वें बैच का इंडक्शन एंड ओरिएंटेशन प्रोग्राम- Congruence 2022 को मुख्य अतिथि, विश्व भारती विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो सुजीत के बसु ने संबोधित किया। उद्घाटन भाषण में विशिष्ट अतिथि, प्रशांत शर्मा, प्रबंध निदेशक, चारनॉक अस्पताल प्रा. लिमिटेड ने अपनी बात रखी। इस मौके पर हेरिटेज बिजनेस स्कूल, कोलकाता के चेयरमैन एच.पी. बुधिया भी मौजूद थे। उद्घाटन भाषण के दौरान प्रशांत शर्मा ने इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस में एक प्रबंधन छात्र के रूप में अपनी यात्रा और उसके बाद हार्वर्ड विश्वविद्यालय में आगे की पढ़ाई के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा, “बी-स्कूलों में पीयर लर्निंग होता है। ये दो साल आप सभी के लिए तपने और चमकने वाले सत्र होंगे।

Shri H.P.Budhia and Shri P.K.Agarwal felicitating Prof. Sujit K Basuइस दौरान उन्होंने हेरिटेज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, कोलकाता की स्थापना के तरीके की भी सराहना करते हुए कहा कि “हेरिटेज का लोकाचार वास्तव में शानदार है।” वहीं, प्रो. सुजीत के बसु ने नवाचारों और जिस तरह से सांस्कृतिक पहलू प्रबंधन शिक्षा को प्रभावित करते हैं, उस पर जोर दिया  पूर्व डीन, आईआईएम कलकत्ता, और  हेरिटेज बिजनेस स्कूल के मुख्य संरक्षक डॉ. अनूप के सिन्हा ने कहा “मैं छात्रों से अनुशासित रहने और परिसर में भर्ती के दौरान मिलने वाले अवसरों का लाभ उठाने का आग्रह करूंगा।”

वहीं, हेरिटेज बिजनेस स्कूल, कोलकाता के निदेशक प्रो. के.के.चौधुरी ने कहा, “लगभग 1700 छात्र पास आउट हो चुके हैं और वर्तमान में दुनिया भर में विभिन्न क्षमताओं में काम कर रहे हैं।” इसके बाद हेरिटेज बिजनेस स्कूल के अध्यक्ष एच.पी.बुधिया ने कहा, “नौकरी तलाशने वाले के अलावा नौकरी देने वाले भी बनें। इन दो वर्षों के दौरान, अपने समय का बुद्धिमानी से उपयोग करें क्योंकि आपको हेरिटेज बिजनेस स्कूल, कोलकाता में एमबीए करने का अवसर मिल रहा है।” उन्होंने वेदांत रिसोर्सेज लिमिटेड के संस्थापक और अध्यक्ष अनिल अग्रवाल के नेतृत्व का उदाहरण भी दिया।

Mr. Prashant Sharma felicitated by Prof. K.K.Chaudhuri इस कार्यक्रम में हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के प्रिंसिपल प्रोफेसर बसब चौधरी भी उपस्थित थे। हेरिटेज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, कोलकाता के सीईओ प्रदीप अग्रवाल ने कहा, “मैं उन सभी ट्रस्टी सदस्यों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने हेरिटेज बिजनेस स्कूल, कोलकाता की स्थापना के बाद से हमारा समर्थन किया है। सर्वशक्तिमान के आशीर्वाद से, हेरिटेज बिजनेस स्कूल ने भारत के शीर्ष बी-स्कूलों में राष्ट्र में एक प्रमुख स्थान हासिल किया है। “

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *