#Doctors Day : डॉक्टर ले रहे जोखिम, प्रशासन दे सुरक्षा !!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : कोरोना काल में उत्पन्न भवायह परिस्थितियों में देश के डॉक्टर्स भारी जोखिम लेकर काम रहे हैं। जरूरत चिकित्सकों की पूर्ण सुरक्षा की है। प्रशासन को इस मामले में किसी प्रकार की हीलाहवाली नहीं करनी चाहिए।
डाक्टर्स डे पर यह बात खड़गपुर के वरिष्ठ चिकित्सकों ने कही। शहर के छोटा टेंगरा स्थित साथी सोसाइटी भवन में इसका आयोजन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की स्थानीय इकाई तथा खड़गपुर साथी सोसाइटी के संयुक्त तत्वावधान में किया गया था ।

इस अवसर पर शहर के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ . गौतम साहा, डॉ. अनूप मल्लिक , डॉ. एस . एस . माईती , डॉ. एस. एस . रॉय , डॉ. डी . एन . मंडल , डॉ. गैरिक विश्वास , डॉ. संयुक्ता दास विश्वास , डॉ . बलराम साहू तथा विशिष्ट समाजसेवी अमिताभ दासगुप्ता समेत बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे । कार्यक्रम की शुरुआत कोरोना काल में प्राण गंवाने वाले शहर के छह विशिष्ट चिकित्सकों को श्रद्धांजलि के साथ हुई।

अपने व्याख्यान में डॉक्टरों ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि बात – बात पर चिकित्सकों पर हमला खुशहाल व स्वस्थ समाज के लिए घातक है । इस प्रवृति पर रोक लगनी ही चाहिए। जब डॉक्टर जान जोखिम में डाल कर अपना कर्तव्य निभा रहे हैं तो उनकी सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी शासन व्यवस्था और समाज की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *