Doctor 365 launches cardiac ambulance at Juhu and Versova beaches in Mumbai

डॉक्टर 365 ने मुंबई के जुहू और वर्सोवा बीच पर कार्डियक एम्बुलेंस लॉन्च किया

अनिल बेदाग, मुंबई : डॉक्टर 365 द्वारा जुहू और वर्सोवा बीच पर कार्डियक एम्बुलेंस लॉन्च किये गए। इन कार्डिएक एम्बुलेंस को सपोर्ट किया है सेलो फाउंडेशन, रोटरी क्लब north Island और फ्री प्रेस जर्नल पेपर ने। इन दोनों एम्बुलेंस को डॉक्टर 365 द्वारा चलाया और मेंटेन किया जायेगा । मुंबई में स्थित जुहू चौपाटी और वर्सोवा बीच लोगों के घूमने फिरने का प्रमुख आकर्षण रहा है।

यहां रोजाना लाखों की संख्या में लोग आते हैं और रविवार व छुट्टी के दिनों में तो यह संख्या चार गुना बढ़ जाती है। अक्सर समंदर की लहरों की चपेट में आने से कई युवाओं और लड़कों के डूब जाने की खबरें आती रहती हैं।

ऐसे में आज यहां कई सुविधाओ और पूरी तरह से सुसज्जित दो कार्डिएक एम्बुलेंस लॉन्च किए गए ताकि आस पास किसी दुर्घटना के समय या किसी को इमरजेंसी में डॉक्टर या अस्पताल जाने की आवश्यकता पड़े तो यह एम्बुलेंस जीवन रक्षक का काम करेंगे।

उक्त बातें यहां डॉक्टर 365 के चेयरमैन डॉ धर्मेंद्र कुमार ने मीडिया के रूबरू कही। दो एम्बुलेंस के लांच के अवसर पर चीफ गेस्ट अरुण भार्गव डीजी मुंबई रोटरी  3141, एक्टर प्रोड्यूसर धीरज कुमार, प्रदीप राठौड़ चेयरमैन सेलो फाउंडेशन, अशोक करनानी चेयरमैन फ्री प्रेस जर्नल, महेंद्र मधानी ,प्रेसिडेंट रोटरी क्लब नार्थ आइलैंड और डॉ धर्मेंद्र कुमार उपस्थित थे। रोटरी क्लब के सहयोग से इस एम्बुलेंस सेवा का फीता काटकर उद्घाटन किया गया।

एक्टर ,निर्माता धीरज कुमार ने बताया कि वह बेशुमार बार जुहू चौपाटी पर आए हैं लेकिन ज़िंदगी मे पहली बार इस तरह एम्बुलेंस के लॉन्च के अवसर पर आए हैं। यह बहुत ही अच्छी पहल है। आज सेहत को लेकर हर कोई चिंतित है, कब किसके साथ क्या हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता ऐसे में 24 घण्टे एम्बुलेंस सेवा इस क्षेत्र में मौजूद होना बहुत ही महत्वपूर्ण है और इसके लिए डॉ 365 और रोट्री क्लब बधाई के पात्र हैं।

Doctor 365 launches cardiac ambulance at Juhu and Versova beaches in Mumbai

डॉ 365 के अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि जुहू बीच पर आज भी दो लड़के डूब गए थे। उन्हें किसी तरह निकाल कर रिक्शे से अस्पताल ले जाया गया और उनकी जान बच पाई। ऐसे में यह दो एम्बुलेंस जीवन रक्षक का काम करेंगे।

जिनके साथ कुछ हादसा हो जाए, समुद्र में उठ रही उंची लहरों की वजह से मुसीबत में आ जाएं, या आजकल देखने मे आ रहा है कि किसी को भी चलते दौड़ते हार्ट अटैक की समस्या हो रही है, ऐसे लोगों के लिए कार्डिएक एम्बुलेंस राहत के रूप में काम करेगा। जुहू, अंधेरी,बांद्रा तक के इलाकों में अगर किसी को भी इमरजेंसी में एम्बुलेंस की जरूरत पड़ेगी तो यह दोनों एम्बुलेंस काम आएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *