छोटा भीम के साथ मिलकर बने गाने से बच्चों को कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यू एच ओ) द्वारा बताए गए 5 सुरक्षा उपाय समझाए गए हैं

कोलकाता : कोविड-19 प्रसार को रोकने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यू एच ओ) द्वारा जारी 5 निर्देशों को बच्चों तक पहुंचाने हेतु एक अनोखा ‘‘डू द 5’’ गाना लाया गया है। इस अनोखे पहल के माध्यम से छोटा भीम के साथ मिलकर बने गाने से बच्चों को कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यू एच ओ) द्वारा बताए गए 5 सुरक्षा उपाय समझाए गए हैं।

कोविड-19 से खासतौर पर बच्चों को काफी खतरा है। ऐसे में यह ज़रूरी है कि बच्चों को इस महामारी से सुरक्षा के उपायों की जानकारी दी जाए। इस बात को ध्यान में रखते हुए बच्चों को कोविड-19 के बारे में जागरुक बनाने के लिए आईटीसी जेलिमल्स और छोटा भीम साथ मिलकर लाए हैं “डू द 5” गाना, जो आधारित है विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यू एच ओ) द्वारा बताई गई पांच बातों पर जिनके जरिए कोविड-19 का प्रसार रोका जा सकता है। इस गाने की संकल्पना एफ सी बी उल्का, बंगलुरू ने किया है और 16 बीट्ज़ फिल्म ने इसका निर्माण किया है।

डू द 5 गाने का लिंकhttps://www.youtube.com/watch?v=cicuwpBVobY

श्री अनुज रुस्तगी, सीओओ चॉकलेट, कॉफी, कन्फेक्शनरी और न्यू कटेगरी डेवलपमेंट- फूड्स, आईटीसी लि. ने कहा कि, “हम एक अभूतपूर्व संकट का सामना कर रहे हैं। ऐसे में बच्चों समेत सभी लोगों के लिए सुरक्षा उपायों का पालन करना बेहद ज़रूरी है। इन सुरक्षा उपायों से बच्चों को जागरुक करने के लिए हमने सोचा कि हम अपने प्यारे जेलिमल कैरेक्टर्स और छोटा भीम को साथ लाकर, मज़ेदार तरीके से अपने छोटे चैंपियन्स को 5 ज़रूरी आदतों से रू-ब-रू कराएं।”
अमित आनंद, क्रिएटिव ग्रुप हेड, एफ सी बी का कहना है कि “समस्या यह है कि बच्चे ऐसी सलाह को नहीं मानते जो उन्हें बोरिंग या उपदेश जैसी लगे। इसीलिए हमने तय किया कि बच्चों के प्यारे और पसंदीदा आइकन- जेलिमल्स गाना गाकर ये बातें बच्चों को समझाएंगे। इससे उन्हें मज़ा भी आएगा और उन्हें ये बातें याद भी रहेंगी।”

 

 

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − 7 =