लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में भूलकर भी ना करें ये काम, हो सकता है बड़ा नुकसान

इन दिनों रिलेशनशिप के बंधन में हर कोई बंधना चाहता है। इस रिश्ते में खुशियों और रिस्पेक्ट का होना बहुत जरूरी है। इन दिनों युवा सोशल मीडिया पर मिले लोगों के साथ भी रिलेशनशिप में आने को तैयार हो जाते हैं। ऐसे में आजकर लोग लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में बंध जाते हैं। सोशल मीडिया पर पहले एक दूसरे के दोस्त बनते हैं।

फिर धीरे-धीरे ये दोस्ती प्यार में बदल जाती है और फिर दोनों लोग लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में बंध जाते हैं। इसके बाद दोनों की बाते वीडियो कॉल, फोन, ईमेल और तमाम सोशल एप्स पर होना शुरू हो जाती है। हालांकि, लॉन्ग डिस्टेंस रिश्ते में कुछ बातें ऐसी होती है, जिनाक ध्यान हर कपल को रखना चाहिए। नहीं तो रिश्ता खराब होने में समय नहीं लगता। तो चलिए जानते हैं।

1) सोशल मीडिया पर आपको तमाम लोग मिल जाएंगे, लेकिन इसका यह बिल्कुल मतलब नहीं है कि आप अनजान लोगों से मिलें और उनसे दोस्ती करें। बिना पहचान किसी से दोस्त करने पर हो सकता है कि आगे चलकर आपका दिल टूट जाए। इसलिए बिना सोचे समझे दोस्ती ना करें।

2) प्यार में कुछ लोग इस कदर खो जाते हैं, कि भूल जाते है कि वह अपने पार्टनर को ज्यादा नहीं जानते हैं। ऐसे में अपनी हर एक जानकारी दे देते हैं। जैसे घर में कौन है, सोशल मीडिया डिटेल और नौकरी व पढ़ाई का पता। अगर आप अपने पार्टनर को अभी पहचान रहे हैं, तो ये सभी इंफॉर्मेशन शेयर न करें।

3) लॉन्ग डिस्टेंस में अगर आप पार्टनर से नहीं मिले हैं तो पार्टनपर से पैसे लेन देन ना करें। कई लोग प्यार में इतना डूब जाते हैं कि भूल जाते हैं कि सामने वाला शख्स उनके पैसे लेकर भाग सकता है। इसलिए ऐसा करने से बचें।

4) इन दिनों सोशल मीडिया के यूज के साथ मिसयूज भी जमकर हो रहा है। कई लोग लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में अपनी तस्वीर और वीडियो पार्टनर को भेडज देते हैं। जबकि वह पार्टनर को अच्छे से पहचानते तक नहीं है। ऐसे में हो सकता है कि सामने वाला आपकी तस्वीर का गलत फायदा उठा ले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *