DJ Kawad yatra
प्रतिकात्मक फोटो, साभार- गूगल

कूचबिहार। पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कूचबिहार में रविवार देर रात भीषण हादसा हो गया। बंगाल के जलपेश जा रहे 10 कावंड़ियों की करंट लगने से जान चली गई। आपको बता दें कि सावन का पवित्र महीना चल रहा है और आज सावन का तीसरा सोमवार, शव आज ही के दिन भोलेनाथ को जल चढाने वाले थे। गौरतलब है कि जलपेश में शिवमंदिर है, जहां सभी शिव भक्त जा रहे थे। मिली जानकारी के अनुसार जल लेकर ये सव भक्त घर वापस जा रहे थे। ये लोग पिकअप से आए थे जिसमें डीजे लगा था। इस पिकअप में ही जेनरेटर भी रखा था। जेनरेटर के तार में शॉर्ट सर्किट होने से वाहन में करंट आ गया गया।

पिकअप में सवार कांवड़ियां करंट की चपेट में आ गए। 10 लोगों की इस हादसे में जान चली गई।16 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं, जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। न्यूज एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार पिकअप में 27 लोग सवार थे। इनमें 16 लोगों कोबेहतर इलाज के लिए जलपाईगुड़ी रेफर कर दिया गया है। हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस के मुताबिक घटना पिकअप वैन में डीजे सिस्टम के जेनरेटर के तार में आए करंट के कारण हो सकती है। हादसे के बाद पिकअप का ड्राइवर फरार है।

पुलिस ने वाहन को जब्त कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने बताया कि हादसा डीजे सिस्‍टम के जेनरेटर वायरिंग में शार्ट सर्किट के कारण हुआ। पूरे वाहन में करंट फैल गया था, जिससे यह हादसा हो गया। हादसे के सही कारणों का पता लगाने के लिए चालक की तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि सभी यात्री सीतलकुची थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। परिजन को घटना की सूचना दे दी गयी है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 1 =