नागदा, म.प्र. । शहीद चंद्रशेखर आजाद जयंती के अवसर पर कन्या हाई स्कूल महिदपुर रोड में जैन सोशल ग्रुप की ओर से निर्धन विद्यार्थियों को अभ्यास पुस्तिकाओं का वितरण एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम संपन्न हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि संस्था के पूर्वशिक्षक हिम्मत सिंह खींची ने कहा कि विद्या के लिए किया हुआ दान सर्वश्रेष्ठ दान होता है। इसीलिए वस्त्र, भोजन के साथ ज्ञान के लिए समर्पण भाव से विद्यार्थियों को सहयोग करें जिससे उनकी आर्थिक कमी दूर होगी एवं वह अच्छी शिक्षा प्राप्त करेंगे। साथ ही वे घर, परिवार, समाज एवं नगर का नाम रोशन करेंगे।

जैन श्वेतांबर ग्रुप फाउंडेशन के अध्यक्ष राजेश कांठेड़ ने अध्यक्षता करते हुए अध्यक्षीय वक्तव्य में कहा कि हम निरंतर विद्यार्थियों, मुक बधिर एवं पशुओं के लिए कार्य कर रहे हैं जिसमें केवल जैन समाज का ही योगदान नहीं पूरे समाज का भी अपेक्षित सहयोग प्राप्त होता है। इसीलिए देशहित में निर्धन लोगों के लिए एवं पशुओं, जानवरों के लिए निरंतर सेवा का प्रयास हमारा एकमात्र लक्ष्य है। जिसके तहत गत 2 वर्षों में कोरोना समयावधि में ग्रुप के युवा सदस्यों द्वारा नगर में अनेक सेवा कार्य किए हैं।

समारोह का शुभारंभ माँ सरस्वती का पूजन दीप दीपन एवं माल्यार्पण से अतिथियों द्वारा किया गया। स्वागत भाषण जैन सोशल ग्रुप के रीजनल अध्यक्ष संदीप भंडारी ने ग्रुप की जानकारियों सहित स्वागत भाषण दिया। तत्पश्चात अतिथियों द्वारा 50 विद्यार्थियों को आवश्यक अभ्यास पुस्तिका वितरित की। समारोह में वरिष्ठ दानदाता संदीप डूंगरवाल, निलेश भंडारी, अजीत बोथरा, सचिन कोचर, पीयूष चतर आदि उपस्थित रहे। समारोह का संचालन प्रेरक शिक्षक डॉ. प्रभु चौधरी ने किया एवं आभार प्रभारी प्राचार्य विमल कुमार सूर्यवंशी ने माना। समारोह के पूर्व समस्त अतिथियों ने कन्या हाई स्कूल प्रांगण में वृक्षारोपण भी किया।a449eaf0-d3e4-4642-8ce4-bcdec0f16190

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − five =