Dison Hospital will open new nursing school and hospital in Fulbari

फुलबाड़ी में नए नर्सिंग स्कूल और अस्पताल खोलेगा डिसन अस्पताल

सिलीगुड़ी : डिसन अस्पताल सिलीगुड़ी गर्व से  फुलबाड़ी, सिलीगुड़ी में अपने नए नर्सिंग स्कूल और कॉलेज की शुरुआत कर रहा है। इस संस्थान में 60 सीटें जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी (GNM) के लिए होंगी, जो भारतीय नर्सिंग परिषद (INC) और पश्चिम बंगाल नर्सिंग परिषद (WBNC) द्वारा अनुमोदित हैं। इसके अलावा, 60 सीटें बैचलर ऑफ साइंस इन नर्सिंग (BSc Nursing) के लिए भी होंगी, जो INC, WBNC और पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय (WBUHS) द्वारा अनुमोदित हैं।

डिसन सबसे अधिक नर्सिंग सीटें (120) प्रदान कर रहा है और उत्तर बंगाल की महिला छात्राओं को नर्सिंग शिक्षा में अवसर प्रदान कर रहा है।

डिसन 300-बेड मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल है जिसके विशेष विभागों में हार्ट, बर्न, कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, ऑर्थोपेडिक्स और दुर्घटना एवं आपातकाल शामिल हैं। छात्रों को हाथों पर प्रशिक्षण और वास्तविक चिकित्सा स्थितियों का सामना करने का अनुभव मिलेगा, जो उनके अध्ययन अनुभव को बढ़ावा देगा और उन्हें नर्सिंग के सफल करियर के लिए तैयार करेगा।

डिसन अस्पताल समूह के निदेशक शाओली दत्ता ने इस पहल के प्रति अपनी उत्साहित भावना व्यक्त की, “हमारा उद्देश्य उत्तर बंगाल की आगामी नर्सो को विश्व-स्तरीय शिक्षा और हाथों पर प्रशिक्षण प्रदान करना है। डिसन अस्पताल सिलीगुड़ी में शैक्षिक उत्कृष्टता को व्यावहारिक अनुभव के साथ एकीकृत करके, हम छात्रों को स्वास्थ्य सेवा में सफल करियर के लिए तैयार करने का उद्देश्य रखते हैं।”

Dison Hospital will open new nursing school and hospital in Fulbari

अपनी अध्ययन पूरा करने के बाद, छात्रों को पेशेवर प्रैक्टिस में स्थान प्राप्त करने का मौका मिलेगा, जिसमें मातृ-अस्पताल, डिसन अस्पताल सिलीगुड़ी जैसे किसी भी अस्पताल में रोजगार सुनिश्चित किया गया है। यह पहल नौकरी खोजने की चिंता को खत्म करती है, जिससे स्नातक अपने करियर पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और स्वास्थ्य सेक्टर में प्रभावी योगदान कर सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *