डिस्को किंग “बप्पी दा” का गुरुवार को होगा अंतिम संस्कार

मुम्बई। बॉलीवुड के जाने माने संगीतकार और गायक बप्पी लाहिरी का अंतिम संस्कार गुरुवार को किया जायेगा। पारिवारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। परिवार की ओर से जारी बयान में कहा, “यह हमारे लिए बेहद दुखद घड़ी है, हमारे प्यारे बप्पी दा कल देर रात हम सभी को छोड़कर चले गये। उनका अंतिम संस्कार अमेरिका से उनके पुत्र की वापसी के बाद ही कल होगा। हमें दिवंगत आत्मा की शांति के लिए सभी का प्यार और आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है। हम आपको आगे भी जानकारी देते रहेंगे।”

बप्पी दा ऑब्स्ट्रेक्टिव स्लीप एपनिया (ओएसए) बीमारी से पिछले एक साल से जूझ रहे थे और उन्हें सीने में संक्रमण की शिकायत के बाद जुहू स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां वह 29 दिन तक भर्ती रहे। उसके बाद उनके स्वास्थ्य में सुधार हुआ था और 15 फरवरी को उन्हें घर भेज दिया गया था लेकिन स्वास्थ्य में अचानक फिर खराबी आने के कारण उन्हें फिर से भर्ती कराया गया, जहां मंगलवार रात 11 बजकर 45 मिनट पर 69 वर्षीय गायक इस दुनिया को अलविदा कह गये। पिछले साल भी कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद उन्हे भर्ती कराया गया था।

बप्पी दा के नाम से मशहूर गायक का वास्तविक नाम अलोकेश लाहिरी था जिनका जन्म गायकों के परिवार अपरेश लाहिरी और बांसुरी लाहिरी के घर पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में 1952 में हुआ था। उन्हें 63वें फिल्मफेयर अवार्ड 2018 में फिल्मफेयर लाइफटाइम एजीवमेंट पुरस्कार से नवाजा गया था। उन्हें बंगाली फिल्म दादू में गायक के रूप में अपने करियर की शुरूआत 1974 में की थी।

मुम्बई सिने जगत में “ डिस्को म्यूज़िक ” का रंग घोलने का श्रेय बप्पी लाहिरी को ही जाता है उन्होंने 1970 और 80 के दशम में “ चलते चलते”, डिस्को डांसर”, “नमक हलाल”, और शराबी जैसी कई फिल्मों में बेहद लोकप्रिय गाने दिये थे। उनका आखिरी बॉलीवुड फिल्मों के लिए आखिरी गीत 2020 की बागी -3 फिल्म का “ भंकस” गीत था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 − 13 =