दिलीप घोष ने कहा-‘तृणमूल का नेताजी प्रेम केवल दिखावा’

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस द्वारा केंद्र की मोदी सरकार पर नेताजी की विरासत को दरकिनार करने के आरोपों का जवाब देते हुए दिलीप घोष ने कहा कि आजादी के महानायक को लेकर तृणमूल कांग्रेस का प्रेम केवल दिखावा है। गणतंत्र दिवस पर बंगाल की झांकी को शामिल नहीं किये जाने को लेकर तकरार बढ़ता जा रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को लेकर मचे विवाद पर टिप्पणी की है। तृणमूल कांग्रेस द्वारा केंद्र की मोदी सरकार पर नेताजी की विरासत को दरकिनार करने के आरोपों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के महानायक को लेकर तृणमूल कांग्रेस का प्रेम केवल दिखावा है। कोलकाता समेत पूरे राज्य में चौक चौराहों पर नेताजी की प्रतिमा से बड़ी ममता की तस्वीरें लगाई जाती हैं। आज तक तृणमूल कांग्रेस ने नेताजी के सम्मान के लिए कुछ नहीं किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए दिलीप घोष ने कहा कि मोदी इतिहास बनाने वाले लोग हैं। नेताजी की ग्रेनाइट की प्रतिमा इंडिया गेट पर लग रही है जो भारत के इतिहास में एक बड़ा कदम है। नेताजी के योगदान भारत आने वाले हर शख्स को दिखेंगे।

दिलीप घोष ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस का हर कदम वोट की राजनीति को केंद्रित होता है। कल विधानसभा में नेताजी को सम्मान दिए जाने का कार्यक्रम था, लेकिन ममता बनर्जी नहीं गईं क्योंकि वहां से उन्हें कोई पब्लिसिटी मिलने वाली नहीं थी। भारतीय जनता पार्टी के सारे विधायकों और सदस्यों ने विधानसभा में नेताजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के सारे कार्यक्रम नेताजी जयंती पर दोपहर 12:00 से शुरू हुए जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 8:00 बजे से ही नेताजी की प्रतिमा का अनावरण और श्रद्धांजलि कार्यक्रम में जुट गए थे। प्रधानमंत्री की सराहना करते हुए दिलीप घोष ने कहा कि नरेंद्र मोदी इतिहास बनाते हैं जबकि ममता बनर्जी ने इतिहास ही नहीं पढ़ा है। ममता बनर्जी ने कहा था कि राज्य में नेताजी के नाम पर विश्वविद्यालय बनेंगे शोध होंगे लेकिन आज तक कुछ नहीं हुआ जबकि प्रधानमंत्री ने ऐसा करके दिखाया है।

दिलीप घोष ने सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला। न्यू टाउन के इको पार्क में मॉर्निंग वॉक करने पहुंचे दिलीप घोष ने कहा कि भारतीय समाज में महिलाएं सबसे ज्यादा सम्मानित होती हैं लेकिन बंगाल का दुर्भाग्य है कि यहां महिला मुख्यमंत्री के राज्य में महिलाएं सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि जिन पुलिसकर्मियों को महिलाओं की सम्मान और सुरक्षा के लिए काम करना चाहिए वे सत्तारूढ़ पार्टी के दास के तौर पर उनके राजनीतिक कैडर के तौर पर काम कर रहे हैं। राज्य सरकार प्रशासन का इस्तेमाल भारतीय जनता पार्टी को रोकने के लिए कर रही है।

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के गोवा सफर पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि गोवा टूरिस्ट प्लेस है। वहां कोई छह महीने पर एक बार जाता है और कोई हर महीने जाता है। अभिषेक बनर्जी भी वही कर रहे हैं। उनके आने-जाने का कोई लाभ होने वाला नहीं है। गोवा के लोग एक बार फिर भाजपा की सरकार बनायेंगे और तृणमूल कांग्रेस कही नहीं होगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 + 2 =