दिलीप घोष ने कोविड टीके की 100 करोड़ खुराक की उपलब्धि हासिल करने को लेकर केंद्र की सराहना की

कोलकाता। देश में कोविड-19 टीकों की अब तक लगाई गई खुराक के आंकड़े 100 करोड़ पार कर जाने को लेकर केंद्र की सराहना करते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने बृहस्पतिवार को कहा कि इस मोर्चे पर पश्चिम बंगाल सरकार का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। घोष ने दावा किया कि बंगाल में टीकाकरण अभियान संचालित कर रहे अधिकारियों के बीच बहुत कम समन्वय है और योजना का अभाव है, जिससे अन्य राज्यों के समान गरीबों को मुफ्त टीका लगाना मुश्किल हो गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारे लिए गर्व की बात है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भारत के टीकाकरण अभियान की सराहना की है…। ‘‘ममता बनर्जी सरकार सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें करती है।’’ वहीं, घोष के बयान की आलोचना करते हुए राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि केंद्र ने बंगाल के साथ सहयोग नहीं किया, जबकि यह देश में टीकाकरण अभियान में अग्रिम पंक्ति में मौजूद राज्यों में शामिल है।

उन्होंने कहा, ‘‘दिलीप घोष को इस तथ्य की अवश्य जांच करनी चहिए। केंद्र ने राज्य को कभी भी जरूरी संख्या में टीकों की खुराक नहीं भेजी और तृणमूल कांग्रेस सरकार को इसे खुद से खरीदना पड़ा। ’स्वास्थ्य विभाग की एक बुलेटिन के मुताबिक राज्य में अब तक 6.2 करोड़ से अधिक लोगों को टीके की एक खुराक दी जा चुकी है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen − 3 =