कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी पर न्यायपालिका के एक वर्ग पर तंज करने को लेकर निशाना साधा है। गौरतलब है कि शनिवार की दोपहर पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के हल्दिया के औद्योगिक बस्ती में एक रैली को संबोधित करते हुए अभिषेक बनर्जी ने न्यायपालिका के एक वर्ग पर तीखा हमला किया था। न्यायपालिका के एक वर्ग को पक्षपाती बताते हुए अभिषेक बनर्जी ने कहा कि कुछ जज मामूली मुद्दों पर सीबीआई जांच का निर्देश देकर दूसरों के इशारे पर काम कर रहे हैं। इस कड़ी में सिलीगुड़ी में पत्रकारों से बात करते हुए राज्यपाल ने तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव का नाम लिए बिना उनकी आलोचना की।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से एक लोकसभा सदस्य ने न्यायपालिका पर हमला किया, वह अकल्पनीय है। उन्होंने एक न्यायाधीश पर तंज कसा है, जिसने संविधान के प्रावधानों के अनुसार सीबीआई जांच का आदेश दिए थे। मैं राज्य के मुख्य सचिव को मामले को देखने और आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश देता हूं।इसके साथ ही धनखड़ ने कहा कि राज्य की समस्याओं से ध्यान हटाने के लिए, विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति के रूप में उनके पद और दायित्वों को लेकर मुद्दे पैदा किये जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह मामला दिसंबर 2021 में भी उठाया गया था। पश्चिम बंगाल मंत्रिमंडल ने हाल में एक प्रस्ताव को मंजूरी दी है जिसके तहत राज्यपाल के स्थान पर मुख्यमंत्री को राज्य विश्वविद्यालयों का कुलाधिपति बनाया जाना है। इस प्रस्ताव को विधानसभा में एक विधेयक के रूप में पेश किया जाएगा। तृणमूल के प्रदेश उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार ने कहा कि राज्यपाल भाजपा के प्रतिनिधि के तौर पर काम कर रहे हैं और इस तरह अपनी संवैधानिक कुर्सी का दुरुपयोग कर रहे हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve − nine =