Bengal : धनखड़ ने सिख व्यक्ति के परिवार से मुलाकात की

कोलकाता (Kolkata) : बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhnkhar) ने उस सिख निजी सुरक्षा अधिकारी के परिवार से मुलाकात की जिसकी पगड़ी पुलिस के साथ झड़प के दौरान कथित रुप से गिरा दी गई थी। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से ‘‘गलती को ठीक करने को’’ कहा। बंगाल के राज्यपाल का पदभार संभालने के बाद से ही धनखड़ का बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस सरकार के साथ विवाद रहा है।

धनखड़ ने कहा कि घटना को उचित ठहराने के बजाय “घावों पर मरहम” लगाने का वक्त है। आठ अक्टूबर को भाजपा के सचिवालय तक मार्च के दौरान पुलिस के साथ सिख व्यक्ति की झड़प का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। सोशल मीडिया पर कुछ लोगों का कहना था कि झड़प के दौरान सिख व्यक्ति की पगड़ी उतारी गई है।

इस व्यक्ति की पहचान 43 वर्षीय बलविंदर सिंह के तौर पर हुई है जो पंजाब के बंठिडा के रहने वाले हैं। राज्यपाल ने ट्वीट किया, ” मनजिंदर सिंह सिरसा के प्रतिनिधिमंडल के साथ बलविंदर सिंह की पत्नी करमजीत कौर और बेटे हर्षवीर ने मुझसे मुलाकात की। इंसाफ की गुहार लगा रही उनकी पत्नी और बेटे का सामना करना मेरे लिए मुश्किल क्षण था। मैं ममता बनर्जी से जोर देकर अपील करता हूं कि जो अन्याय हुआ है उसे ठीक करें।”

धनखड़ ने बनर्जी को चेताया कि संवेदनशील मुद्दे पर समर्थन मांगने के प्रतिकूल परिणाम हो सकते हैं। राज्यपाल ने सिंह के खिलाफ मामला दर्ज होने पर हैरानी जताई। एक अन्य ट्वीट में धनखड़ ने कहा कि मानवाधिकारों के उल्लंघन के मुद्दों पर राज्य को अपराधियों के बजाए पीड़ित के साथ होना चाहिए। राज्य सरकार ने पहले कहा था कि एक राजनीतिक संगठन (भाजपा) इसे जानबूझकर “धार्मिक रंग” दे रहा है। सरकार ने कहा है कि पुलिस के साथ झड़प में पगड़ी गिर गई थी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × 2 =