कोलकाता : पश्चिम बंगाल में एक दिन में कोरोना वायरस के आंकड़े रविवार को 6,153 दर्ज किए गए। साथ ही आठ लोगों की मौत हुई है। लगातार बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहें हैं। कोलकाता में दोनो वैक्सीनेशन के बावजूद 200 से अधिक डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी और पुलिसकर्मी संक्रमित हो गए हैं। पश्चिम बंगाल में कोरोना की मार फ्रंटलाइन वर्कर्स पर व्यापक रूप से देखने को मिल रही है। वैक्सीनेशन की दोनो डोज लेने के बावजूद कोलकाता में सरकारी डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी और पुलिसकर्मियों के कोरोना संक्रमित होने की खबरों से विभाग में हड़कंप मच गया है। कोलकाता के सरकारी अस्पतालों के करीब 150 से अधिक डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हो चुके हैं, जबकि कोलकाता पुलिस के 63 पुलिसकर्मियों के कोरोना संक्रमित होने की सूचना है। इसके बाद कोरोना को लेकर विभाग ने विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है।

सोमवार को रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ ऑप्थल्मोलॉजी के 10 डॉक्टर पॉजिटिव पाये गए हैं। अन्य 10 लोगों में लक्षण हैं। उन्हें जांच के लिए कहा गया है। अस्पताल के अधिकारी सर्जरी सहित सेवाओं को जारी रखने को लेकर चिंतित हैं। चित्तरंजन नेशनल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में प्रिसिंपल सहित 70 डॉक्टरों व स्वास्थ कर्मियों में कोविड संक्रमण पाया गया है। इसके अलावा चित्तरंजन शिशु सेवा सदन के डाक्टर, एक नर्स सहित 36 में कोविड मिला है।

कुल डॉक्टरों व स्वास्थ कर्मियों सहित 150 से अधिक के कोविड पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य महकमे में भी हड़कंप सा मचा हुआ है। अस्पताल सूत्रों ने बताया कि सभी लोग फिलहाल होम आइसोलेशन में हैं। वर्तमान परिस्थिति में अचानक अस्पताल की परिसेवा प्रभावित हो सकती है। हाल के दिनों में कई अन्य अस्पताल के डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी भी कोविड संक्रमित मिले हैं। ऐसे में यह एक चिंता का विषय बन गया है। हाल के दिनों में डॉ. आर.अहमद डेंटल कॉलेज व हॉस्पिटल के प्रिंसिपल, डॉक्टर, नर्स सहित करीब 27 लोग कोविड संक्रमित पाए गएं है। कोलकाता मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल के 5 डॉक्टरों में भी हाल में कोविड का संक्रमण मिल चुका है। इसके अलावा नर्सेज यूनिटी की सचिव भी कोविड संक्रमित मिली हैं।

राज्य में एक दिन में कोरोना वायरस के आंकड़े रविवार को 6,153 दर्ज किए गए। इसके अलावा 8 की मौत हुई है। राज्य के विभिन्न जिलों में कोविड के मामले बढ़ने के साथ ही साथ कोलकाता में एक दिन में कोविड के 3194 नए मामले दर्ज किए गए। उत्तर 24 परगना जिले में एक दिन में कोविड के 994, दक्षिण 24 परगना जिले में 280, हावड़ा में 595, हुगली में 218 नए मामले दर्ज हुए। कोलकाता में एक दिन में कोविड संक्रमण से 2, हावड़ा में 1, उत्तर 24 परगना जिले में 3, हुगली में 2 की मौत हो गई।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen + 18 =