नेताजी की जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग, ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को केंद्र सरकार से अपील की कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया जाए। ममता की यह अपील एक बार फिर ऐसे समय में सामने आई है जब केंद्र सरकार ने नेताजी की जयंती को शामिल करने के लिए गणतंत्र दिवस का जश्न 23 जनवरी से मनाना शुरू करने का फैसला किया है। केंद्र ने इसे पराक्रम दिवस घोषित किया है।

एक ट्वीट कर ममता बनर्जी ने कहा कि हम फिर से केंद्र सरकार से अपील करते हैं कि नेताजी के जन्मदिन को राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया जाए ताकि पूरा देश को राष्ट्रीय नेता को श्रद्धांजलि दे सके और देशनायक दिवस को सबसे उपयुक्त तरीके से मनाया जा सके।नेताजी को श्रद्धांजलि देते हुए बनर्जी ने कहा कि वह देशभक्ति, साहस, नेतृत्व, एकता और भाईचारे के प्रतीक हैं। नेताजी पीढ़ियों के लिए प्रेरणा रहे हैं और रहेंगे।

बता दें कि, इस वर्ष गणतंत्र दिवस पर पश्चिम बंगाल नेताजी पर एक झांकी प्रदर्शित करेगा, जिसमें भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में राज्य के अन्य प्रमुख स्वतंत्रता सेनानियों को भी शामिल किया जाएगा। हालांकि, पश्चिम बंगाल के साथ ही तमिलनाडु, केरल और ओडिशा की झांकी को गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल नहीं किया गया है जिसका इन राज्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर विरोध जताया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − seven =