आईपीएल में मुंबई इंडियंस के साथ जुड़कर खुश हूं : कैमरन ग्रीन

मुंबई। कोच्चि में हुई आईपीएल 2023 मिनी-नीलामी में पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को 17.5 करोड़ रुपये में खरीदा, जिससे वह दूसरे नंबर पर आ गए। आईपीएल के इतिहास में ग्रीन दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में ऊभरे। ग्रीन को खरीदने के लिए सभी टीमों ने दिलचस्पी दिखाई, जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस शामिल है, लेकिन मुंबई ने उन्हें आईपीएल 2023 सीजन के लिए अपनी टीम में चुना।  ग्रीन अपने लगातार और गेम-चेंजिंग प्रदर्शन के साथ क्रिकेट हलकों में सबसे अधिक चर्चित युवाओं में से एक हैं।

उन्होंने इस साल अप्रैल में ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 टीम में डेब्यू किया था। मुझे लगता है कि आप सभी खिलाड़ियों को देख सकते हैं, उनके साथ खेल रहे हैं, रोहित, बुमराह, सूर्यकुमार यादव कुछ नाम हैं। हां, ऑस्ट्रेलिया से टिम डेविड और जेसन बेहरेनडॉर्फ भी हैं, इसलिए मैं बहुत उत्साहित हूं। हमारे पास इतनी प्रतिभा है कि आप उनसे सीख सकते हैं और अपने खेल में सुधार कर सकते हैं।

मुझे भारत में दो सप्ताह का समय बहुत अच्छा लगा, इसलिए मुझे खुशी है कि मैं वापस आने वाला हूं और मुंबई के साथ खेलूंगा। आठ टी20 मैचों में, ग्रीन का स्ट्राइक रेट 173.75 है और उन्होंने दो अर्धशतक बनाए हैं। सितंबर में भारत के खिलाफ (मोहाली और हैदराबाद) दोनों अर्धशतक लगाए, जिसमें क्रमश: 30 गेंदों पर 61 और 21 गेंदों पर 52 रन बनाए।

मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि फ्रें चाइजी ने कुछ सालों तक ग्रीन को अपने रडार पर रखा था। उन्होंने आगे कहा, “हम पिछले दो-तीन वर्षों से ग्रीन को ट्रैक कर रहे हैं और उनके हालिया प्रदर्शन के साथ, हमने सोचा कि वह वही है जिनकी हमें आवश्यकता थी। हम एक युवा खिलाड़ी की तलाश कर रहे थे और वह टीम के लिए सही फिट बैठते है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *