दिल्ली : मच्छर मारने की अगरबत्ती से घर में लगी आग, 6 की मौत

नयी दिल्ली। दिल्ली के शास्त्री पार्क में शुक्रवार को एक घर में आग लग गई। इस हादसे में दम घुटने से एक बच्चे सहित छह लोगों की मौत हो गई। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, पुलिस कंट्रोल रूम को शास्त्री पार्क थाने में सुबह करीब 9 बजे एक कॉल मिली कि शास्त्री पार्क के मजार वाले रोड पर माछी मार्केट के पास एक घर में आग लग गई है। अधिकारी ने कहा, पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची। घायलों को जग प्रवेश चंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया।

प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, जलने और दम घुटने से छह लोगों की मौत हुई, जिनमें चार पुरुष, एक महिला और एक बच्चा शामिल है। अधिकारी ने कहा, 15 वर्षीय लड़की सहित दो लोगों का इलाज चल रहा है। अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि जलती हुई मॉस्किटो क्वायल रात के समय गद्दे पर गिर गयी थी, जिसके चलते आग लग गई।

अधिकारी ने कहा, जहरीले धुएं के कारण लोग बेहोश हो गए और बाद में दम घुटने से उनकी मौत हो गई। आगे की जांच जारी है। अतिरिक्त DCP संध्या स्वामी ने बताया, “ग्राउंड फ्लोर पर मच्छर प्रतिरोधी जल रहा था जिससे आग लग गई। जब लोगों को बाहर निकाला गया तो 6 लोगों की सांसें चल रही थी, लेकिन जब अस्पताल ले जाया गया तो उनकी मृत्यु हो गई। 2 लोगों की हालत गंभीर है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *