कैसा रहेगा आपका आज का दिन, जाने राशि अनुसार (01-07-2020)

मेष (Aries) : आज के दिन आर्थिक लाभ की संभावना है। अगर आप व्यापार में हैं तो समय अनुकूल है। काफी समय से अटका हुआ काम आज सफल हो सकता है, या किसी पुरानी योजना पर काम शुरू हो सकता है। किसी परिचित या मित्र की मदद से आपको व्यापार का बड़ा मौका मिल सकता है। कुल मिलाकर दिन आपके पक्ष का है। भगवान गणेश की सलाह है कि आप इस दिन को बेकार ना करें। मौके का पूरा लाभ लें।

वृष (Taurus) : आज के दिन आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा। आज परिस्थितियां आपके लिए ज्यादा अनुकूल नहीं रहेंगी। आपको सितारों का साथ कम मिलेगा। कुछ मामलों में आपको निराशा भी मिल सकती है। आपको अन्य कामों को किनारा करते हुए अपने मूल काम पर ध्यान लगाना करना पड़ सकता है। आपकी सकारात्मक सोच और प्रयासों का आपको पूरा परिणाम मिलेगा। किसी भी मामले में पीछे ना रहें।

मिथुन (Gemini) : आज के दिन अच्छी खबर मिल सकती है। नौकरी या व्यवसाय में तरक्की के योग बन रहे हैं। आपको सबकी बातें सुनने की आदत डालनी होगी। ये आपके भविष्य के लिए अच्छा होगा। कुछ लोगों की सलाह आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकती हैं। अपने काम में आज इस बात को शामिल रखेंगे तो कई तरह की परेशानियों से बच सकते हैं, साथ ही आपको सरलता से कुछ मामलों में समाधान मिल सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्यान देने की जरूरत है।

कर्क (Cancer) : आज के दिन अपनी रचनात्मकता का पूरा इस्तेमाल करने का है। आपके काम काफी सराहा जाएगा। कुछ लोगों को रचनात्मक काम के एवज में अवार्ड या रिवार्ड भी मिल सकता है। आज आपकी रचनात्मकता को सितारों का साथ मिल सकता है। परिवार या मित्रों के साथ आप भविष्य में कहीं बाहर घूमने का कार्यक्रम भी बना सकते हैं।

सिंह (Leo) : आज के दिन सोच समझ के फैसले लें। जरूरी मामलों में जल्दबाजी आपके लिए घातक हो सकती है। महत्वपूर्ण फैसले लेने से बचें। जल्दबाजी आपके काम को बिगाड़ सकती है या मनचाहे परिणाम मिलने की संभावना कम हो सकती है। आपको किसी मामले में कोई तकनीकी समस्या को सुलझाने में मेहनत करनी पड़ सकती है। ये आपके काम के नकारात्मक प्रभाव को कम करने में सहायक हो सकता है। डिप्रेशन में जाने से बचें।

कन्या (Virgo) : आज के दिन रिश्ते में मजबूती आएगी। पुराने कामो को शुरू करेंगे। कुछ लोगों को व्यापार में लाभ मिल सकता है। आज कई चीजों को एक साथ आगे बढ़ाया जा सकता है। व्यावसायिक जीवन के साथ-साथ निजी जीवन के लिए भी दिन काफी अच्छा रहने वाला है। वो लोग जो लंबे समय से एक रिश्ते में हैं, वे अपने रिश्ते को आगे बढ़ा सकते हैं। समय आपके अनुकूल है। अपनी और अपनों की सेहत का पूरा ध्‍यान रखें।

तुला (Libra) : आज के दिन लेन देन के लिए अच्छा दिन है। शेयर या प्रॉपर्टी में इंवेस्टमेंट के लिए सही समय है। आपको अपने आसपास के लोगों या कुछ परिचितों से इसके बारे में संकेत मिल सकता है। आज आपको धन लाभ के अवसर भी काफी अच्छे मिल सकते हैं। इस दिन का उपयोग आपको अपनी पूंजी बढ़ाने या पूंजी को सुरक्षित करने में बिताने की सलाह गणेशजी दे रहे हैं। जीवनसाथी के मनोभावों पर ध्‍यान दें। बाकी सब ठीक है।

वृश्चिक (Scorpio) : आज के दिन मन विचलित रह सकता है। फिजूल खर्ची से बचे। आपका व्यवहार कुछ लोगों को आहत कर सकता है। कुछ लोगों की बातें आपको चुभ सकती हैं या किसी व्यक्ति के साथ आपकी कुछ कहासुनी हो सकती है। किसी भी मामले में आपको गुस्से में या जल्दबाजी में निर्णय नहीं लेना चाहिए। चीजों को सही होने के लिए आप उन्हें समय दें। इससे आपको कुछ चीजों का समाधान स्वतः मिल सकता है। विरोधी परास्‍त होंगे। लेकिन कुछ छोटी-मोटी बातें आगे चलकर आपको परेशान करेंगी। चिंता न करें।

धनु (Sagittarius) : आज के दिन उलझने बढ़ सकती है। आज आपको अपनी टीम या साथियों से काम में काफी मदद मिल सकती है। आपको कुछ लोगों से सावधान रहना होगा। आज कुछ लोग आपकी बातों का गलत अर्थ लगा सकते हैं, इससे विवाद की स्थिति बन सकती है। आपको वाहन चलाने और खेल के मैदान में थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए, एक छोटी चोट लगने की आशंका है। शारीरिक और मानसिक स्थिति ठीक नहीं दिख रही है। व्‍यवसाय की स्थिति मध्‍यम है। प्रेम में बहस के संकेत दिख रहा है।

मकर (Capricorn) : आज के दिन भविष्य की चिंता रह सकती है। परिस्थितियों में तेजी से बदलाव आ सकता है या आप अपने आसपास की चीजों में काफी परिवर्तन होता महसूस करेंगे। अगर आपको किसी तरह का कन्फ्यूजन हो, तो आप अपने किसी खास मित्र या सलाहकार से इस पर चर्चा कर सकते हैं। ये आपके लिए काफी लाभप्रद रह सकता है, ऐसा गणेशजी का संकेत है। कुछ आपके लिए मान-प्रतिष्‍ठा का विषय न बन जाए। स्‍वास्‍थ्‍य और प्रतिष्‍ठा का ध्‍यान रखें। व्‍यापार और प्रेम की चिंता न करें।

कुंभ (Aquarius) : आज के दिन कुछ मन में कुछ व्‍यवसायिक स्थिति उभरेगी। करियर में कुछ महत्वपूर्ण फैसले हो सकते हैं। कुछ लोग आपको अपनी सफलता का श्रेय भी देंगे और आपकी कार्यशैली की प्रशंसा भी करेंगे। कोई पुरस्कार भी मिल सकता है। अगर कोई बड़ा प्रस्ताव आपको मिल रहा है तो बिना देर किए इसे अपना लें। इससे आपके भविष्य की कई आशंकाओं का समाधान हो सकता है। आपको अपने लोगों के करियर में भी मदद करनी पड़ सकती हैं।

मीन (Pisces) : आज के दिन भर पूरा उत्साह दिखेगा। आज का दिन मिलजुल कर काम करने के लिए बहुत भाग्यशाली है। आपको पार्टनरशिप के ऑफर मिल सकते हैं। इन्हें आप आपसी सहमति और कागजी खानापूर्ति के बाद शुरू कर सकते हैं। लोग आपसे जुड़ने के लिए काफी उत्साह दिखाएंगे। किसी भी परिस्थिति में अपने परिजनों या प्रियजनों की अनदेखी ना करें, ये आपके संबंधों की मधुरता के लिए काफी आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *