कोलकाता। भारत की अग्रणी आयुर्वेदिक एवं नैचुरल हेल्थकेयर कंपनी डाबर इंडिया लिमिटेड ने कोकोनट ऑयल मार्केट में अपनी स्थिति को मजबूत बनाते हुए आज ‘वर्जिन कोकोनट ऑयल’ के लॉन्च की घोषणा की है। डाबर का वर्जिन कोकोनट ऑयल 100 फीसदी प्राकृतिक है, इसे खाना पकाने, बालों एवं त्वचा की देखभाल के लिए और मसाज ऑयल के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके 500 एमएल पैक की कीमत रु 399 है, जो भारत के प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म एमज़ॉन पर उपलब्ध होगा। लॉन्च की घोषणा करते हुए डाबर इंडिया लिमिटेड में ई-कॉमर्स के बिज़नेस हैड श्री समर्थ खन्ना ने कहा, “हर परिवार के स्वास्थ्य एवं कल्याण को ध्यान रखते हुए हम डाबर का नया वर्जिन कोकोनट ऑयल लेकर आए हैं।

विभिन्न क्षेत्रों के उपभोक्ताओं की ज़रूरतों, उनकी पसंद एवं भावी रूझानों का अध्ययन करने के बाद हमने यह प्रोडक्ट तैयार किया है। इस ऑयल को कोल्ड प्रेस टेक्नोलॉजी से बनाया जाता है, जो नारियल के प्रकृतिक गुणों, इसकी बेहतरीन खुशबू और असली फ्लेवर के साथ आता है। इसमें मौजूद एमसीटी (मीडियम चेन ट्राईग्लीसरॉयड्स) आसानी से पच जाते हैं, जिससे बनने वाली एनर्जी शरीर में जमा नहीं होती। इस तरह यह ऑयल शरीर के वज़न और मेटाबोलिज़्म को संतुलित बनाए रखने में बेहद कारगर है। हमें विश्वास है कि लाखों लोग न सिर्फ खाना पकाने के लिए बल्कि त्वचा और बालों की देखभाल के लिए भी इसका इस्तेमाल करेंगे।”

“हमें खुशी है कि हम एमज़ॉन पर अपने उपभोक्ताओं के लिए ‘डाबर कोल्ड प्रेस्ड वर्जिन कोकोनट ऑयल’ का लॉन्च करने जा रहे हैं। डाबर आज हर परिवार का जाना-माना नाम बन चुका है। त्वचा एवं बालों की देखभाल करने वाले प्रोडक्ट्स हों या रोज़मर्रा के इस्तेमाल की चीज़ें, यह आज हर किसी का पंसदीदा ब्राण्ड है। हाल ही में हमने पाया कि एमज़ॉन पर सेहतमंद प्रोडक्ट्स की मांग बढ़ी है, जिसमें कोल्ड प्रेस्ड ऑयल भी शामिल हैं। इस साझेदारी के माध्यम से हमने अपने उपभोक्ताओं को बेजोड़ अनुभव प्रदान करने की दिशा में एक कदम बढ़ाया है, जहां वे एमज़ॉन डॉट इन पर फास्ट एवं भरोसेमंद डिलीवरी के साथ खरीददारी का बेहतरीन अनुभव पा सकेंगे।” श्री निशांत रमन, डायरेक्टर- कोर कन्ज़्यूमेबल्स, एमज़ॉन इंडिया ने बताया।

“सेहत के वादे के साथ कई पीढ़ियों का भरोसा, डाबर ऐसे प्रोडक्ट्स लेकर आता है जो प्रकृति के गुणों के साथ हर परिवार के स्वास्थ्य और कल्याण को सुनिश्चित करते हैं। डाबर वर्जिन कोकोनट ऑयल का लॉन्च इसी दिशा में एक और कदम है। हमने भारत में डिजिटल स्वदेशी ब्राण्ड्स उपलब्ध कराने के दृष्टिकोण के साथ यह लॉन्च किया है।” डाबर इंडिया लिमिटेड में हैड-कन्ज़्यूमर मार्केटिंग, श्री रजत माथुर ने बताया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 4 =