CWG 22 : बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने भारत को दिलाया 19वां गोल्ड

बर्मिंघम। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय प्लेयर्स बहुत ही शानदार खेल दिखा रहे हैं। ओलंपिक में भारत के लिए दो मेडल जीतने वाली बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने भारत को बैडमिंटन में गोल्ड मेडल दिला दिया है। कॉमनवेल्थ में विमंस सिंगल्स मुकाबलों में सिंधु का यह पहला गोल्ड है। इससे पहले 2018 में सायना नेहवाल ने कॉमनवेल्थ में विमेंस सिंगल्स का गोल्ड जीता था। फाइनल में उन्होने सिंधु को ही हराया था। इस मेगा स्पोर्ट्स इवेंट में भारत के नाम अब तक 56 मेडल हो गए हैं। इनमें 19 गोल्ड, 15 सिल्वर और 22 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

इस समय बैडमिंटन के मेंस सिंगल्स फाइनल में भारत के लक्ष्य सेन मलेशिया के जेई यंग से मुकाबला कर रहे हैं। लक्ष्य ने पहला गेम 19-21 से गंवा दिया। लेकिन दूसरे गेम में भारतीय शटलर ने जोरदार वापसी की और इसे 21-9 से जीतकर मैच में बराबरी हासिल कर ली है। तीसरे गेम में लक्ष्य 12-8 से आगे हैं। पदक तालिका में भारत अब चौथे स्थान पर आ गया है। भारत के खाते में अब तक 19 गोल्ड, 15 सिल्वर और 22 ब्रॉन्ज आ चुके हैं।  पूरे मैच में पीवी सिंधु  ने कमाल का खेल दिखाया।

उन्होंने कनाडा की मिशेल ली को टिकने का मौका ही नहीं दिया। पहला गेम उन्होंने 21-15 अपने नाम किया, तो दूसरा गेम 21-13 से जीता। सिंधु ने मैच पर अपनी पकड़ बनाए रखी। दूसरे गेम में पीवी सिंधु ने धमाकेदार खेल दिखाया और कनाडा की खिलाड़ी ली की एक ना चलने दी। सिंधु ने दूसरा गेम 21-13 से जीत गोल्ड मेडल जीत लिया। दूसरे गेम में सिंधु ने ने दिखाया कि वो इतनी बड़ी खिलाड़ी क्यों हैं।

कॉमनवेल्थ गेम्स में स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने अब मौजूदा गोल्ड सिहत पांच मेडल अपने नाम किए हैं। वुमेंस सिंगल्स में 2018 गोल्ड कोस्ट में उन्होंने सिल्वर मेडल और  साल 2014 में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। मिक्सड टीम के साथ ही भी उन्होंने गोल्ड और सिल्वर मेडल अपनी झोली में डाल रखा है। बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में पीवी सिंधु ने धमाकेदार लय बरकरार रखते हुए सोना जीत लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *