क्रॉम्पटन ने लॉन्‍च किया नया सोलारियम क्यूब प्लस वॉटर हीटर

  • परफेक्‍ट हॉट वॉटर के साथ सर्दियों में नहाने के डर को दूर भगाएं!

कोलकाता : सर्दियां आ गई हैं। ऐसे में सेहत और साफ-सफाई का ज्‍यादा ध्यान रखना पड़ेगा। अब हम ठंडे पानी से नहाने की जगह गर्म पानी से नहाने लगे हैं। सर्दियों में इससे बढ़कर कुछ सुकून नहीं होता कि आपके शरीर का तापमान आदर्श लेवल पर रहे, जिससे आपको दिन भर अपना काम मुस्तैदी से करने की ऊर्जा मिलती रहे या आप अपने दिन के अंत में परफेक्ट गर्म पानी से नहाएं। क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्‍यूमर इलेक्ट्रिकल्‍स लिमिटेड क्‍वालिटी, भरोसे और आधुनिक तकनीक के मामले में भारत का सबसे पसंदीदा ब्रांड है। लोगों की जरूरतों के अनुसार नए-नए इनोवेशन करने और अत्‍याधुनिक खूबियों के साथ इसकी 75 से ज्‍यादा सालों की बेहतरीन प्रदर्शन की विरासत रही है।

कंपनी ने नया सोलारियम क्यूब प्लस वॉटर हीटर लॉन्च किया है। अपनी उच्‍च रेटिंग एवं बेहद प्रशंसित सोलारियम सीरीज के साथ, यह नया वॉटर हीटर बेहतरीन हीटिंग परफॉर्मेस, स्मार्ट एनर्जी मैनेजमेंट और एक समकालीन डिजिटल डिस्पले के साथ मिलता है, जिससे आपको परफेक्ट हॉट वॉटर पाने में मदद मिले।हम सभी हर सुबह या शाम को गर्म पानी का इस्तेमाल करते समय यह निश्चित करने की उलझन में रहते हैं कि पानी ज्यादा गर्म या ज्यादा ठंडा न हो।

दरअसल रिसर्च ने यह दिखाया है कि सर्दियों के दिनों में गर्म पानी से नहाने के लिए 44 डिग्री सेल्सियस तापमान आदर्श तापमान है। हाल ही में किए गए इनोवेशन ने प्रिसिजन हीटिंग टेक्नोलॉजी के लिए नई राह खोली है, जो खासतौर से सर्दियों के दिनों में वॉटर हीटर में महत्वपूर्ण पहलू हो सकता है, जिससे हमें नियंत्रित तापमान पर नहाने का अहसास हो सके।इससे हम नहाते समय तापमान को डिजिटली सेट कर सकें। इससे हमें बार-बार मानवीय ढंग से यह चेक करने की जरूरत नहीं रहेगी कि पानी कितना गर्म या कितना ठंडा है।

क्रॉम्पटन ऑल न्यू सोलारियम क्यूब प्लस हीटर परफेक्ट गर्म पानी हासिल करने की आपकी समस्या का आदर्श समाधान है। स्मार्ट एलईडी टेंपरेचर डिस्प्ले और सटीक वॉटर टेक्नोलॉजी के साथ इसमें बिजली की बचत के लिए इंसिटु पीयूएफ टेक्नोलॉजी है, जिससे आपको बिजली के बिलों की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं रहती। यह नया इनोवेशन सर्दियों में आपके नहाने को जरूरी और सुकूनदायक बना देगा।

पानी को गर्म करने के उस पुराने तरीके को अलविदा कहिए, जब आपको पानी गर्म होने का इंतजार करना पडता था और बार-बार पानी में हाथ डालकर यह चेक करना पड़ता था कि पानी गर्म हो गया नहीं। अब सर्दियों के महीनों में नहाना कोई चिंता की बात नहीं है। क्रॉम्पटन सोलारियम क्यूब प्लस से आपको सुविधा, आराम और परफेक्शन एक साथ मिलता है। नीचे प्रॉडक्ट के कुछ अतिरिक्त फीचर्स दिए गए हैं, जो इसे परफेक्ट वॉटर हीटर बनाते हैं।

  • प्रिसिजन हीटिंग टेक्नोलॉजी-यह नियंत्रित तापमान पर नहाने का मजा उठाने का आदर्श टूल है। इससे आप डिजिटल कंट्रोल के साथ निश्चित तापमान पर पहले ही सेट कर सकते हैं और परफेक्ट गर्म पानी हासिल कर सकते हैं।
  • एडवांस्ड 3-लेवल सेफ्टी-यह सभी मानकों की बिजली के झटकों से पूरी तरह सुरक्षित रखने के लिए चेकिंग करता है और गड़बड़ी होने पर अपने आप ही बंद हो जाता है।
  •  स्मार्ट डिजिटल डिस्प्ले-इसमें एलएडी के साथ पानी का वास्तविक तापमान दिखाई देता है। जब ठंडा पानी गर्म हो जाता है तो इसका रंग ब्‍लू से ऑरेंज हो जाता है।
  • स्मार्ट शील्ड कॉरिजन से सुरक्षा प्रदान करती है- मैग्‍नीशियम एनोड रॉड पानी की अलग-अलग स्थितियों में कार्य करती है, जिससे टैंक सुरक्षित रहता है और यह हीटिंग एलिमेंट को जंग लगने से बचाता है। इससे वॉटर हीटर की जिंदगी बढ़ जाती है।
  • नैनो पॉली बॉन्ड टेक्नोलॉजी-उच्च तापमान और दबाव में भी पॉलिमर टेक्नोलॉजी और आक्सिडेशन रेसिस्टेंस से सुनिश्चत ढंग से लैस होने के कारण यह सर्वश्रष्ठ जंग प्रतिरोधक (कॅरिजन रेजिस्‍टेंस) है।
  • पावरफुल हीटिंग एलिमेंट-यह 45 डिग्री सेल्यियस के तापमान पर 10 मिनट में पानी तेजी से गर्म करता है।
  • ट्रिपल शील्ड प्रोटेक्शन- ग्लासलाइन कोटेड टैंक,मैग्नीशियम अनोड और ब्लू ग्लास लाइन्ड इनकोलॉय एलिमेंट जंग लगने और ऑक्सिडेशन से वॉटर हीटर को बचाता है, जिससे यह लंबे समय तक सालों-साल चलता है।
  • बिजली की बचत करने में फाइव स्टार रेटिंग-हाईग्रेड इकोफ्रेंडली पीयूएफ इंसुलेशन बिजली की कम से कम खपत सुनिश्चित करता है, जिससे आपके बिजली के बिल कम हो जाते हैं।
  • वॉरंटी-इसके टैंक पर 7 साल की वॉरंटी है। इसके एलिमेंट और प्रॉडक्ट पर 2 साल की वॉरंटी दी गई है।

नए-नए डिजाइन और स्मार्ट डिजिटल डिस्पले के साथ मिलने वाले नए जमाने के क्रॉम्पटन वॉटर हीटर का इंस्टालेशन फ्री है। इसके पाइप्स भी फ्री में मिलते हैं, जिससे आपको अपने घर की दहलीज पर ही सुविधाजनक और बिना किसी परेशानी के फ्री सर्विस मिलती है।

क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्‍यूमर इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड में अप्लायंस बिजनेस के वाइस प्रेसिडेंट श्री सचिन फर्तियाल ने कहा, “क्रॉम्पटन में हम प्रॉडक्‍ट में नए-नए इनोवेशन करते रहते हैं, जिससे उपभोक्ताओं को रोजमर्रा के जीवन में सुविधा मिलती है। आज सर्दियों का मौसम आ गया है तो वॉटर हीटर एक ऐसा घरेलू उपकरण बन गया है, जिसे घर के सभी सदस्य पहले से ज्यादा इस्तेमाल करते हैं।

हम आधुनिक तकनीक से बदलाव लाकर परंपरागत वॉटर हीटर का डिजिटलीकरण करना चाहते है, जिसे यह सभी पीढ़ियों के लोगों के लिए सुविधाजनक और परेशानी रहित हो सके। हमारा लक्ष्य लगातार प्रॉडक्ट्स में नए-नए फीचर जोड़ना है। सोलारियम क्यूब प्लस निरंतर सुधार करने, नवाचार करने और ग्राहकों की जानकारी पर काम करने का हमारा उल्‍लेखनीय नतीजा है।

हम उम्मीद करते हैं कि इस नए युग के वॉटर हीटर से सर्दियां ज्यादा आरामदायक और स्वस्थ ढंग से बीतेंगी। इससे हमारे उपभोक्ताओं को बिना किसी शक के परफेक्ट हॉट वॉटर हासिल करने में मदद मिलेगी।”यह रेंज 15 लीटर और 25 लीटर की कैपेसिटी में आती है। इनके दाम क्रमश: 14,000 रुपये और 16200 रुपये है। यह भारत के सभी बाजारों में उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *