क्रॉम्पटन ने स्मार्ट स्टोरेज वॉटर हीटर “सोलारियम क्यूब आईओटी” और “सोलारियम केयर” की नई रेंज लॉन्च की

कोलकाता। बरसात के मौसम के आने और तापमान में गिरावट के साथ वॉटर हीटर शरीर और मन को राहत पहुंचाने के प्रमुख साधनों में से एक है। आज जब सेहत और स्वच्छता हमारे लिए सबसे ज्यादा महत्‍वपूर्ण हो गई है, तो हमें पूरे दिन के लिए चुस्त-दुरुस्त ढंग से काम करने की एनर्जी देने और रात में शरीर को आराम पहुंचाने के लिए गुनगुने पानी से बढ़कर कोई और विकल्प नहीं हो सकता। 80 साल के बेहतरीन प्रदर्शन और उपभोक्ताओं के लिए प्रॉडक्ट में लगातार नए-नए फीचर जोड़ने के लिए मशहूर कंपनी क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्‍यूमर इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड ने अपनी स्मार्ट स्टोरेज वॉटर हीटर सीरीज –“सोलारियम क्यूब आईओटी” और “सोलारियम केयर” को लॉन्च किया है।

अपनी बेहद उच्‍च रेटिंग और उपभोक्ताओं द्वारा सराही गई सोलारियम रेंज के साथ, नया एडवांस्ड वॉटर हीटर स्मार्टनेस के साथ स्टाइल का टच सामने लाया है। नए वॉटर हीटर में कई ऐसे नए और आकर्षक फीचर्स हैं, जो सुविधाओं को आपकी उंगलियों तक ले आए हैं।अब पानी गर्म करने के पुराने तरीकों को अलविदा कहिए, जिसमें आपको बार-बार व्यक्तिगत रूप से देखना पड़ता था कि पानी गर्म हुआ है या नहीं।

क्रॉम्पटन की नई रेंज के हाई परफॉर्मेंस सोलारियम क्यूब आईओटी स्टोरेज वॉटर हीटर बेहद परफेक्शन और कलात्मकता से बनाए गए हैं। आपके एक बटन दबाने से आपके नहाने का अनुभव काफी सुविधाजनक बन जाता है। नीचे इस प्रॉडक्ट के कुछ अतिरिक्त फीचर दिए गए हैं, जो इसे स्मार्ट वॉटर हीटर बनाते हैं :

वाई-फाई से लैस– यह अतिरिक्त सुरक्षा के साथ आसानी से इस्तेमाल सुनिश्चित करते हैं। आप माई क्रॉम्पटन ऐप से कहीं से भी इस वॉटर हीटर को कंट्रोल कर सकते हैं।

कस्‍टमाइज्‍ड बाथ मोड : सोलारियम क्यूब आईओटी यूजर्स को पहले से सेट किए गए बाथ मोड जैसे कंफर्ट मोड, हाइजीन मोड और हॉट स्प्रिंग मोड ऑफर करता है। अब उपभोक्ता नहाने का ज्यादा सुविधाजनक अनुभव लेने के लिए अपने हिसाब से तापमान सेट कर सकते हैं।

वॉयस कंट्रोल ऑपरेशंस : आप वॉटर हीटर को अमेज़न एलेक्सा या गूगल असिस्टेंट का प्रयोग कर अपनी आवाज से कंट्रोल कर सकते हैं।
स्मार्ट शेड्यूलर: अपने स्मार्ट शेड्यूलर फंक्शन के साथ मिलने वाले वॉटर हीटर में आप हीटर को उस टाइम के अनुसार सेट कर सकते हैं, जिस समय आपको गर्म पानी चाहिए।

शक्तिशाली हीटिंग एलीमेंट: 1200 ग्राम के बेहतरीन हीटिंग एलीमेंट के साथ, यह तेजी से पानी को गर्म करता है।

5 स्टार रेटेड बिजली बचाने में सक्षम: यह 5 स्टार श्रेणी के बिजली बचाने में पूरी तरह प्रभावी वॉटर हीटर आपके बिजली के बिलों में कटौती करते हैं।
रस्‍ट प्रूफ स्‍क्‍वैयर बॉडी: क्रॉम्पटन सोलारियम क्यूब आईओटी वॉटर हीटर ठोस और आकर्षक प्लास्टिक स्‍क्‍वैयर बॉडी में मिलता है, जो काफी सख्त होती है और लंबे समय तक चलती है।

एडवांस्ड 3-लेवल सुरक्षा: क्रॉम्पटन वीटर हीटर में एडवांस्ड 3 लेवल सिक्युरिटी है, जो किसी तरह की गड़बड़ी होने पर अपने आप बंद होने की स्थिति न आने देने के लिए और इलेक्ट्रिक शॉक से सुरक्षा के लिए सभी मानकों को निगरानी में रखता है।
वॉरंटी: टैंक – 7 साल, हीटिंग एलिमेंट -2 साल, प्रॉडक्ट – 2 साल।

IMG-20220824-WA0007इस रेंज में 15 लीटर के वॉटर हीटर की कीमत 17 हजार रुपये है, जबकि 25 लीटर के वॉटर हीटर की कीमत 18,500 रुपये है। यह देश भर के बाजारों और ई-कॉमर्स पर उपलब्ध हैं। क्रॉम्पटन के सोलारियम केयर स्टोरेज वॉटर हीटर्स आपके प्रियजनों की उचित देखभाल सुनिश्चित करने के लिए बनाए गए हैं। यह उपभोक्ताओं की सभी तरह से देखरेख करते हैं। इस प्रॉडक्ट को अनुकूल या प्री सेट बाथिंग मोड पर सेट किया जा सकता है, जैसे 1. बेबी केयर- इसमें आप अपने बच्चे की नर्म और मुलायम त्वचा के अनुकूल तापमान सेट कर सकते हैं जिससे उन्हें गर्म पानी की जलन से कोई नुकसान न पहुंचे और जो उनकी त्वचा के लिए आदर्श हो।

2. साफ-सफाई की देखभाल- इसमें आप अनुकूल तापमान सेट कर सकते हैं, जो पानी के अंदर बैक्टीरिया और वायरस को मारता है। 3. हेयर केयर – इससे आप वह तापमान सेट कर सकते हैं, जो शैम्‍पू के साथ आपकी खोपड़ी की मालिश के लिए बेहतरीन हो और जिससे आपके बालों से गंदगी और अतिरिक्त तेल निकल जाए। इस तरह आपके बालों के लिए आरामदायक बाथ सुनिश्चित होती है। प्रोडक्‍ट के अतिरिक्‍त फीचर्स नीचे दिए गए हैं जोकि इसे एक परफेक्‍ट देखभाल करने वाला वाटर हीटर बनाते हैं :

ग्लासलाइन कोटेड टैंक– वॉटर हीटर के टैंक पर शानदार तरीके से ग्लास लाइन कोटिंग कर इसे जंग निरोधक बनाया गया है, जिससे टैंक की मजबूती और उसका लंबे समय तक चलना सुनिश्चित होता है।
शक्तिशाली हीटिंग एलीमेंट- इन वॉटर हीटर्स में 1200 ग्राम का शानदार हीटिंग एलीमेंट हैं, जिससे तेजी से पानी का गर्म होता है। यह हीटर 10 मिनट में ही 45 डिग्री सेल्यिसस का तापमान हासिल कर लेता है।

5 स्टार रेटेड ऊर्जा बचाने में सक्षम- हाई ग्रेड इको-फ्रेंडली पीयूएफ इंसूलेशन से उच्च तापमान बरकरार रहता है और इससे बिजली के बिलों में कटौती होती है। एडवांस्ड 3 लेवल सेफ्टी -यह वॉटर हीटर में किसी तरह की गड़बड़ी आने पर रुकने की स्थिति और इलेक्ट्रिक शॉक से बचाव के लिए सभी मानदंडों की निगरानी करती है। स्मार्ट शेड कॉरिजन प्रोटेक्‍शन (मैग्नीशियम एनोड)- तरह-तरह की पानी की स्थितियों में मैग्नीशियम एनोडड रॉड टैंक की सुरक्षा करती है।

हीटिंग एलीमेंट को जंग और रगड़ लगने से बचाती है। इससे वॉटर हीटर लंबे समय तक चलता है। ऊंची-ऊंची इमारतों के लिए 8 बार प्रेस- हमारे मॉडल्स में हाई प्रेशर रेटिंग और मल्टी फंक्शनल वॉल्व के इस्तेमाल से हमारे वॉटर हीटर 10 बार तक का प्रेशर सहन कर सकते है, जिससे यह ऊंची-ऊंची इमारतों के लिए परफेक्ट होते हैं। वॉरंटी-टैंक पर 7 साल, एलिमेंट पर 3 साल और प्रॉडक्ट पर 2 साल।

वॉटर हीटर 6 लीटर, 10 लीटर, 15 लीटर और 25 लीटर की रेंज में आते हैं, जिसकी कीमत 12,500 रुपये से 14,800 रुपये तक है। यह देश भर के बाजारों और ई-कॉमर्स पर उपलब्ध हैं। क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्‍यूमर इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड में अप्लायंस बिजनेस के वाइस प्रेसिडेंट सचिन फरतियाल ने नवीनतम आविष्कार के बारे में बताते हुए कहा, “स्मार्ट सोल्यूशंस टेक्‍नोलॉजी का भविष्य है क्योंकि आज उपभोक्ता लगातार अपनी लाइफस्टाइल को ज्यादा से ज्यादा सुविधाजनक बनाने का प्रयास कर रहा है।

हर घर के लिए वॉटर हीटर एक अनिवार्य जरूरत है क्योंकि सर्दियों का मौसम आते ही हमें हर जरूरत के समय गर्म पानी की आवश्यकता पड़ती है। क्रॉम्पटन उपभोक्ताओं की जिंदगी में वॉटर हीटर की जरूरत को समझता है। साथ ही स्‍मार्ट प्रोडक्‍ट हमारी जिंदगी में क्‍या सहूलियत ला सकते हैं, हमें इसकी भी जानकारी है। इसलिए, परंपरागत वॉटर हीटर की तकनीक और डिजिटलाइजेशन के संयोजन से, हमारा उद्देश्य इस इनोवेशन को युगों-युगों के लिए सुविधाजनक और परेशानी रहित बनाने का है। उपभोक्ता को ज्यादा सुविधा और आराम देते हुए हमें उम्मीद है कि नई स्मार्ट रेंज जिंदगी को ज्यादा आसान और थोड़ा सा ज्यादा परफेक्ट बनाएगी।”

बारिश के मौसम में सेहत और स्वच्छता का महत्व बढ़ता जा रहा है। इसके अलावा गर्म पानी भी बेहद जरूरी है क्योंकि यह आपको दोबारा ऊर्जा से भरने के साथ स्वस्थ भी रखता है। स्मार्ट सोल्यूशंस में आपके घर की दहलीज पर सुविधा और आराम पहुंचाने की क्षमता है, जो मौजूदा समय में अप्लायंसेज की रेंज में देखी जा सकती हैं। अब जब वॉटर हीटर स्मार्ट प्रॉडक्ट्स की रेंज में शामिल हो रहे हैं तो कई उपभोक्ता अभी तक इस वॉटर हीटर के इस्तेमाल से हिचकिचा रहे हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि इसका इस्तेमाल ज्यादा मुश्किल होगा, लेकिन हकीकत इसके उलट है।

क्रॉम्प्टन ने हर उपभोक्ता की जरूरत को पूरा किया है। इसके साथ ही इनमें उपभोक्ताओं को घर में बेहतरीन अनुभव कराने की क्षमता है। इसमें सुविधा और आराम को आधुनिक तकनीक से परिभाषित किया गया है। आपके नहाने के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए क्रॉम्पटन सोलारियम क्यूब आईओटी और सोलारियम केयर स्टोरेज वॉटर हीटर अपने घर पर गर्व करने वाले उपभोक्ताओं को परफेक्‍ट हाईजीन के साथ परफेक्ट हॉट वॉटर प्रदान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *