केंद्र और राज्य के खिलाफ सड़कों पर उतरे माकपा कांग्रेस कार्यकर्ता

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में बुधवार का दिन रैलियों का दिन रहा है। एक तरफ जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दोपहर के समय धरने पर बैठी हैं वहीं दूसरी तरफ उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी ने शहीद मीनार में बड़ी जनसभा की है। इसमें शामिल होने के लिए कोलकाता और आसपास के हजारों लोग सड़कों पर थे। इसके साथ ही माकपा और कांग्रेस के भी सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने संयुक्त रैली की है जिसकी वजह से ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई है।

दोपहर के समय विधान भवन स्थित कांग्रेस मुख्यालय से सैकड़ों की संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता मार्च करते हुए इंटाली मोड़ पर पहुंचे जहां पहले से वाम दलों के कार्यकर्ता मौजूद थे। दोनों ही पार्टियों के युवा, छात्र, महिला और अन्य मोर्चा के समर्थकों ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पार्क सर्कस होते हुए मार्च करना शुरू किया है।  इसकी वजह से पूरे इलाके में ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई है।

प्रदर्शन करने वालों का कहना है कि केंद्र की गलत नीतियों की वजह से देश में सांप्रदायिक माहौल बिगड़ रहा है। इसके अलावा युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा और महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। दूसरी ओर पश्चिम बंगाल सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई है। सरकारी नियुक्तियों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और रुपये का गबन लोगों से ठगी है। इसलिए विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *