कोलकाता। पश्चिम बंगाल में गाय तस्करी को लेकर सीबीआई के कड़े रवैये के बाद तस्करों ने नई रणनीति बनाई है। पुरुलिया में नए तरीके से गौ तस्करी का मामला सामने आने के बाद से लोग अचंभित हैं और पुलिस और प्रशासन भी चौकन्ना हो गया है। सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। इससे इस मुद्दे पर राजनीतिक दबाव शुरू हो गया है। मंगलवार को पुरुलिया में एक मिल्क वैन की गाड़ी के पलटने के बाद उसमें से कई गायें बरामद की गईं। बता दें कि बंगाल में गाय तस्करी के मामले में तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल की गिरफ्तारी के बाद से गौ तस्करी के मामला फिर से सुर्खियों में हैं।

सीबीआई लगातार गौ तस्करी के नेटवर्क का खुलासा कर रही है, लेकिन इसके बावजूद भी तस्करों के हौसले बुलंद हैं। मंगलवार सुबह पुरुलिया में अजीब घटना घटी, जिससे लोगों की आंखें हैरत से फटी की फटी रह गयी। पुरुलिया में दूध की गाड़ी पलट गई, लेकिन लोग यह देखकर अचंभित रह गये है कि दूध की गाड़ी पलटने से दूध नहीं निकली, बल्कि गायों का झुंड उस गाड़ी से निकला। गाड़ी पलटने से कई गायों की मौत भी हो गई है।

बीजेपी ने इस मामले को गौ तस्करी की नई रणनीति बताया है, हालांकि तृणमूल का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। हालांकि ट्रक चालक फरार हो गया है। पुलिस ने पूरे घटनाक्रम की जांच शुरू कर दी है उनका कहना कि वो जल्द से जल्द पता लगा लेंगे की गाय आखिर किस मकसद से ले जा रहे थे। गाय तस्करी को लेकर बीजेपी और टीएमसी में तकरार की खबर भी सामने आयी है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × four =